एटा से बड़ी खबर : मेडिकल छात्रा ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, कोटा में एक साल की थी पढ़ाई...

मेडिकल छात्रा ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, कोटा में एक साल की थी पढ़ाई...
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Apr 01, 2024 17:42

मेडिकल की तैयारी कर रही एक छात्रा ने रविवार देर रात अपने कमरे में दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सोमवार सुबह परिवार के लोग जब दरवाजा खुलवाने पहुंचे तो काफी देर तक...

Apr 01, 2024 17:42

Etah News : मेडिकल की तैयारी कर रही एक छात्रा ने रविवार देर रात अपने कमरे में दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सोमवार सुबह परिवार के लोग जब दरवाजा खुलवाने पहुंचे तो काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला। परिजनों ने खिड़की से देखा तो बेटी का शव पंखे से लटका हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया गया है कि उसने एक साल कोटा में रहकर पढ़ाई की थी। उसके बाद घर वापस आकर अब सेल्फ स्टडी कर रही थी।

एक साल की थी कोटा में पढ़ाई
जानकारी के अनुसार, एटा के कोतवाली नगर क्षेत्र के सिविल लाइंस कॉलोनी में 20 वर्षीय छात्रा अपने परिवार के साथ रहती थी। बताया गया है कि वर्ष 2022 में वह मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए कोटा गई थी। उसके बाद वह 2023 में एटा वापस आ गई थी। तब से वह घर पर ही रहकर पढ़ाई कर रही थी। बताया गया है कि रविवार रात को छात्रा ने परिवार के लोगों के साथ खाना खाया। खाना खाने के बाद वह मकान की चौथी मंजिल पर बने अपने कमरे में सोने के लिए चली गई। सोमवार सुबह जब वह बहुत देर तक कमरे से बाहर नहीं आई, तो परिवार के लोग उसको जगाने के लिए पहुंचे।

खिड़की से देखा शव, तो परिवार में मचा कोहराम
बताया गया है कि इस दौरान परिजनों ने उसके कमरे का दरवाजा कई बार खटखया, मगर दरवाजा नहीं खुला। उसके बाद परिजनों ने खिड़की से अंदर देखा, तो बेटी का शव दुपट्टे से पंखे के सहारे लटक रहा था। बेटी को इस हालत में देखकर परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मामले की जानकारी पर आसपास के लोग भी मौके पर एकत्र हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रा के शव को नीचे उतारा। उसके बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि छात्रा सरकारी कॉलेज में एडमिशन न मिलने के कारण परेशान थी। 

12 अप्रैल को था बेटी का जन्मदिन
जानकारी के अनुसार, मृतक छात्रा का 12 अप्रैल को बर्थडे था। जन्मदिन को लेकर वह काफी उत्साहित थी और घर में बर्थडे की पार्टी करने की बात कर रही थी। बताया गया है कि होली के त्यौहार पर भी वह सबके साथ होली खेली थी। घर में जो भी मेहमान आए थे, सभी के साथ अच्छा व्यवहार किया था। उसको देखकर लग ही नहीं रहा था कि किसी बात से परेशान है।

Also Read

6 जुलाई को हाथरस कांड की होगी जांच, न्यायिक जांच आयोग करेगी घटनास्थल का मुआयना

5 Jul 2024 07:46 PM

हाथरस Hathras Stampede : 6 जुलाई को हाथरस कांड की होगी जांच, न्यायिक जांच आयोग करेगी घटनास्थल का मुआयना

आयोग की टीम सुबह 11 बजे हाथरस पहुंचेगी। सुबह 11 बजे से 12 बजे तक टीम के डीएम, एसपी व अन्य अधिकारियों से बात करेगी।दोपहर एक बजे टीम घटनास्थल फुलरई मुगलगढ़ी के लिए रवाना हो जाएगी... और पढ़ें