Hathras News : बिजली के खंभे में उतर आया करंट, संपर्क में आते ही युवक की मौत

बिजली के खंभे में उतर आया करंट, संपर्क में आते ही युवक की मौत
फ़ाइल फोटो | अनिल

Jun 30, 2024 13:48

हाथरस जिले के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के जरीनपुर भुरका गांव निवासी युवक की बिजली के खंभे में उतरे करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। युवक की मौत के बाद गांव में ..

Jun 30, 2024 13:48

Hathras News : हाथरस जिले में एक युवक की बिजली के खंभे से चिपक कर दर्दनाक मौत हो गई। बारिश के कारण बिजली के खंभे में करंट प्रवाहित हो रहा था। इसकी चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। युवक की मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया। स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

घर जाते समय हुआ हादसा
सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव जरीनपुर भुर्रका निवासी 23 वर्षीय अनिल पुत्र अजब सिंह अपने घर से पैदल जा रहा था। तभी वह घर के पास लगे बिजली के खंभे में प्रवाहित करंट की चपेट में आ गया। करंट लगने से अनिल मौके पर ही अचेत होकर गिर पड़ा। स्थानीय ग्रामीणों व परिजनों ने जब उसे सड़क पर पड़ा देखा तो मौके पर भीड़ जमा हो गई। 

आनन-फानन में यह लोग उसे सिकंदराराऊ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने अनिल को मृत घोषित कर दिया। मामले की जानकारी मिलने पर इलाकाई पुलिस भी वहां पहुंच गई। पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश था। युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बिजली लाइनों में फाल्ट 
बारिश के मौसम में बिजली की लाइनों में आए दिन फाल्ट आ रहे हैं। बरसात के मौसम में अक्सर बिजली के खंभों में भी करंट उतर आता है। इसे बिजली की लापरवाही कहें या हादसा, लेकिन कई घटनाएं होने के बाद भी बिजली विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। 

Also Read

6 जुलाई को हाथरस कांड की होगी जांच, न्यायिक जांच आयोग करेगी घटनास्थल का मुआयना

5 Jul 2024 07:46 PM

हाथरस Hathras Stampede : 6 जुलाई को हाथरस कांड की होगी जांच, न्यायिक जांच आयोग करेगी घटनास्थल का मुआयना

आयोग की टीम सुबह 11 बजे हाथरस पहुंचेगी। सुबह 11 बजे से 12 बजे तक टीम के डीएम, एसपी व अन्य अधिकारियों से बात करेगी।दोपहर एक बजे टीम घटनास्थल फुलरई मुगलगढ़ी के लिए रवाना हो जाएगी... और पढ़ें