Hathras News : मोबाइल टॉर्च की रोशनी में नवजात शिशुओं का टीकाकरण, सीएमओ बोले- सब ठीक है

मोबाइल टॉर्च की रोशनी में नवजात शिशुओं का टीकाकरण, सीएमओ बोले- सब ठीक है
UPT | मोबाइल टॉर्च की रोशनी में टीकाकरण करते स्वास्थ्यकर्मी।

Jun 03, 2024 13:13

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। सीएमओ हाथरस की मौजूदगी में सरकारी अस्पताल में ...

Jun 03, 2024 13:13

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। सीएमओ हाथरस की मौजूदगी में सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने मोबाइल टॉर्च की रोशनी में नवजात शिशुओं का टीकाकरण किया। इस भीषण गर्मी में अस्पताल में भर्ती मरीज और तीमारदार बिना बिजली के हाथ के पंखे से हवा करते नजर आ रहे है। सीएचसी पर इन्वर्टर और खराब पड़ा जनरेटर स्वास्थ्य विभाग की हकीकत बयां कर रहा है।

जनरेटर और इनवर्टर भी खराब
मामला सासनी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का है, जहां सीएमओ हाथरस मंजीत सिंह ने अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीएमओ की मौजूदगी में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में स्टाफ नर्स नवजात बच्चों का टीकाकरण कर रही थी। इस भीषण गर्मी में अस्पताल में भर्ती मरीज हाथ के पंखे से हवा करते रहे और सीएमओ अस्पताल का निरीक्षण करते रहे। स्वास्थ्य केंद्र पर बिजली व्यवस्था चौपट होने के कारण मरीज भीषण गर्मी में तिलमिलाते रहे। सीएमओ निरीक्षण में स्वास्थ्य विभाग की खूबियां गिनाते रहे। लेकिन, सीएचसी पर विद्युत आपूर्ति ठप होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने बिजली की कोई भी वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है। अस्पताल में लगा इन्वर्टर जबाव दे गया है। जनरेटर खराब पड़ा है। जिससे दिन में भी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, जर्नल वार्ड सहित पूरे अस्पताल में अंधेरा छाया रहता है। भीषण गर्मी में भी मरीज यहां इलाज कराने को मजबूर हैं। 

जल्द ठीक होगी​ बिजली व्यवस्था
इस मामले पर सीएमओ हाथरस मनजीत सिंह का कहना है कि निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर व्यवस्थाएं ठीक ठाक मिली हैं। लेकिन, बिजली की व्यवस्था खराब थी, जो हमारे हाथ में नहीं है। इन्वर्टर लगे हुए हैं, बिजली न आने की वजह से जवाब दे गए हैं। जल्द ही बिजली की व्यवस्था बेहतर की जायेगी।

Also Read

6 जुलाई को हाथरस कांड की होगी जांच, न्यायिक जांच आयोग करेगी घटनास्थल का मुआयना

5 Jul 2024 07:46 PM

हाथरस Hathras Stampede : 6 जुलाई को हाथरस कांड की होगी जांच, न्यायिक जांच आयोग करेगी घटनास्थल का मुआयना

आयोग की टीम सुबह 11 बजे हाथरस पहुंचेगी। सुबह 11 बजे से 12 बजे तक टीम के डीएम, एसपी व अन्य अधिकारियों से बात करेगी।दोपहर एक बजे टीम घटनास्थल फुलरई मुगलगढ़ी के लिए रवाना हो जाएगी... और पढ़ें