ड्रोन रेकी की अफवाह से गांवों में दहशत : ग्रामीणों ने लाठी- डंडे के साथ रात को दिया पहरा

UPT | ग्रामीणों को अफवाह की जानकारी देते एसपी इमरान अहमद।

Sep 30, 2024 16:16

आगरा के ग्रामीण इलाकों में देर रात उस समय हड़कंप मच गया जब लोगों को यह सूचना मिली कि बदमाश ड्रोन के माध्यम से गांव की रेकी कर रहे हैं। इस अफवाह...

Agra News : आगरा के ग्रामीण इलाकों में देर रात उस समय हड़कंप मच गया जब लोगों को यह सूचना मिली कि बदमाश ड्रोन के माध्यम से गांव की रेकी कर रहे हैं। इस अफवाह के चलते ग्रामीण दहशत में आ गए और लाठी-डंडे लेकर सड़कों पर उतर आए। रातभर ग्रामीण गांव की रक्षा के लिए पहरा देते नजर आए। यह सिर्फ एक गांव की कहानी नहीं थी। अफवाह इतनी तेजी से फैली कि आसपास के कई गांवों में लोग सड़कों पर उतर आए। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस भी सक्रिय हो गई और ग्रामीणों को अफवाह के बारे में सही जानकारी देने की कोशिश की।

यह है मामला
दरअसल, ग्रामीणों ने आसमान में ड्रोन जैसी कोई चीज उड़ते हुए देखी। उससे अफवाह तेजी से फैल गई कि बदमाश ड्रोन से गांव की रेकी कर रहे हैं। इसके चलते कई गांवों के लोग लाठी-डंडे लेकर सुरक्षा के लिए सक्रिय हो गए और रात भर जाकर पहरेदारी की। जब इस मामले की सूचना पुलिस को मिली तो एसीपी खेरागढ़ इमरान अहमद ने पुलिस बल के साथ इलाके में पहुंचकर स्थिति की जांच शुरू की।

इन गांवों में फैली अफवाह
पुलिस की जांच में पता चला कि आसमान में वास्तव में कोई ड्रोन नहीं था, बल्कि भारतीय एयर फोर्स के दो विमान उड़ रहे थे, जो अभ्यास कर रहे थे और वह कम ऊंचाई पर थे। ग्रामीणों ने इन विमानों को ड्रोन समझ लिया, जिससे उन्हें बदमाशों की आशंका हुई। इस अफवाह के चलते आगरा के चीत, उठगिरी, बिथोली, खेरागढ़, नगला पहाड़ी, जलालपुर, देवली और बसाई तातपुर आदि  क्षेत्रों में हड़कंप मच गया।

यह बोले एसीपी 
एसीपी इमरान अहमद ने ग्रामीणों के बीच जाकर अफवाह का खंडन किया। उन्होंने बताया कि आसमान में उड़ने वाले विमानों के बारे में ग्रामीणों को समझाया कि यह केवल एयर फोर्स के विमानों का अभ्यास है, और उन्हें किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। एसीपी ने ग्रामीणों से अपील की कि वे घर लौटें और चिंता न करें। उनके इस आश्वासन के बाद ग्रामीण धीरे-धीरे शांत हुए और गांव में लौट गए।
 

Also Read