Mainpuri News : झोलाछाप के इलाज से 10 वर्षीय बालक की हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम

UPT | कार में बच्चे के साथ परिजन

Sep 30, 2024 00:02

जनपद घर में मरीज को गलत उपचार दे रहे झोलाछापों की भरमार है। स्वास्थ्य विभाग एक दो अवैध डॉक्टर पर कार्रवाई करके अपनी कार्यप्रणाली को प्रमाण पत्र...

Mainpuri News : जनपद घर में मरीज को गलत उपचार दे रहे झोलाछापों की भरमार है। स्वास्थ्य विभाग एक दो अवैध डॉक्टर पर कार्रवाई करके अपनी कार्यप्रणाली को प्रमाण पत्र खुद से दे लेता है लेकिन गलत उपचार कर रहे झोलाछाप जिले में आए दिन किसी न किसी की जान से खिलवाड़ करते नजर आ रहे हैं ऐसे ही झोलाछाप के इलाज से आज एक 10 वर्षी मासूम की जान चली गई। ग्रामीणों ने झोलाछाप के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग से कार्रवाई करने की मांग की है।



पूरा मामला बेवर थाना क्षेत्र के नगला केहरी का है, जहां घिरोर थाना क्षेत्र के नगला राम सिंह निवासी पंकज यादव का 10 वर्षी पुत्र मयंक अपनी रिश्तेदारी नगला केहरी में अपनी मां के साथ आया था। मयंक को शनिवार की रात में सुबह के समय अचानक तेज बुखार आ गया जिस पर इलाज के लिए उसे पास के ही गांव नगला दलीप के सामने खजुरिया मोड पर उपचार कर रहे एक झोलाछाप डॉक्टर के यहां लेकर गए, झोलाछाप ने इंजेक्शन लगाया और दवाई देकर घर भेज दिया। घर पहुंचते ही मयंक को खून की उल्टी हुई तो परिजन तत्काल उसे बेवर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो पूरे परिवार में कोहराम मच गया।

दुकान बंद कराए जाने की मांग
ग्रामीणों का कहना है कि तीन दिन पहले भी यहां गलत इलाज के चलते एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है जिसको डॉक्टर ने आपसी समझौते के आधार पर मैनेज कर लिया। स्थानीय लोगों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से क्षेत्र में चल रहे अवेद नर्सिंग होम क्लीनिक वह गलत उपचार दे रहे झोलाछापों की दुकान बंद कराए जाने की मांग की है।

Also Read