Agra News : महिलाओं ने फोड़ीं शराब की बोतलें, तोड़फोड़ के बाद लगाई आग, जानें पूरा मामला... 

UPT | शराब के ठेके पर तोड़फोड़ करतीं महिलाएं।

Apr 01, 2024 16:05

आगरा में पिछले कुछ समय से देहात क्षेत्र में महिलाएं शराब के सरकारी ठेकों का विरोध करती हुई दिखाई दे रही हैं। आगरा में महिलाओं का यह विरोध बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है...

Agra News : आगरा में पिछले कुछ समय से देहात क्षेत्र में महिलाएं शराब के सरकारी ठेकों का विरोध कर रही हैं। आगरा में महिलाओं का यह विरोध बढ़ता जा रहा है। खेरागढ़, कागारौल और सैया की तरफ अभी तक महिलाएं शराब के सरकारी ठेकों पर प्रदर्शन कर रही थीं। इस बार महिलाओं में एत्मादपुर क्षेत्र में बगावत की है। यहां के सतौली में महिलाएं एक देसी शराब के ठेके पर पहुंची और दुकान से शराब की पेटियां लेकर सड़क पर फोड़ने लगीं। इस दौरान महिलाओं ने शराब में आग भी लगा दी। 

क्या है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि एत्मादपुर क्षेत्र के सतौली में सरकारी शराब का ठेका है। जहां पर निर्धारित समय से पहले और निर्धारित समय के बाद भी देसी शराब बेची जाती है। यहां पर ग्रामीण सुबह उठते ही शराब के ठेके पर पहुंच जाते हैं और सड़क पर ही शराब पीना शुरू कर देते हैं। ग्रामीणों द्वारा खुले में शराब के जाम छलकाए जाते हैं। ग्रामीण शराब पीने के बाद घर पहुंचकर महिलाओं के साथ मारपीट करते हैं। महिलाओं ने इसको लेकर पहले भी कई बार शिकायत की थी, लेकिन शराब ठेके पर मौजूद सेल्समैन एवं संचालक ने इस पर कोई गौर नहीं किया। आखिर, महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया। 

सड़क पर फोड़ीं शराब की बोतलें
महिलाओं ने एत्मादपुर क्षेत्र के सतौली में शराब के ठेके की दुकान में घुसकर शराब की पेटियों को उठाकर सड़क पर फोड़ा और उसमें आग लगा दी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को समझने का काफी प्रयास किया। लेकिन, महिलाओं का गुस्सा शांत नहीं हुआ। कड़ी मशक्कत के बाद महिलाओं को वहां से हटाया गया। इसके बाद महिलाएं एसडीएम एत्मादपुर के पास पहुंचीं। एसडीएम कृष्ण कुमार सिंह का कहना है कि सतौली की महिलाओं ने सरकारी शराब के ठेके को लेकर शिकायत थी। उसकी जांच करवाई जा रही है। जांच में शराब ठेके के संचालक दोषी पाए जाते हैं तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।  

Also Read