वृंदावन की पॉश कॉलोनी में दो मकानों में चोरी : लाखों रुपये के आभूषण और नगदी गायब, सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल

UPT | आलमारी को दिखाता पीड़ित।

Sep 17, 2024 23:26

यूपी के वृंदावन से चोरी की घटना सामने आई है। पुष्पांजलि बैकुंठ के पॉश गेट बंद कॉलोनी में चोरों ने दो बंद मकानों के ताले तोड़कर लाखों रुपये मूल्य के आभूषण और नगदी चुरा ली...

Mathura News : यूपी के वृंदावन से चोरी की घटना सामने आई है। पुष्पांजलि बैकुंठ के पॉश गेट बंद कॉलोनी में चोरों ने दो बंद मकानों के ताले तोड़कर लाखों रुपये मूल्य के आभूषण और नगदी चुरा ली। चोरी की जानकारी मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और अज्ञात चोरों की खोजबीन शुरू कर दी।

यह है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार अज्ञात चोरों ने कॉलोनी में मकान नंबर 382 और 389 के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया और उसके बाद आराम से फरार हो गए। चोरी की घटना की जानकारी सोमवार की रात मकान मालिकों को लगी। मकान नंबर 389 के मालिक नरेश कुमार ने बताया कि उनका मकान तीन मंजिला है। ग्राउंड फ्लोर पर किरायेदार रहते हैं, जबकि तीसरे मंजिल पर वे स्वयं निवास करते हैं। उनके किरायेदार की तबियत खराब होने के कारण उन्हें गुरुग्राम में भर्ती कराना पड़ा और इसके बाद वे उन्हें देखने के लिए वहां गए। वापसी में वे पलवल के पास स्थित अपने गांव में रुक गए।



कॉलोनी में चोरों ने तोड़े ताले
नरेश कुमार ने जानकारी दी कि चोरों ने पहले ग्राउंड फ्लोर पर चोरी की और फिर तीसरी मंजिल पर पहुंचे। तीसरी मंजिल पर उन्होंने एक लोहे की अलमारी से लगभग 7 तोले सोने के जेवरात और 15 हजार रुपये नगद चुरा लिए। इसके अलावा, लकड़ी की अलमारी से करीब 7 लाख रुपये की नकदी भी पार कर ली। ग्राउंड फ्लोर पर चोरों ने क्या चोरी किया, इसका पता किरायेदार के लौटने के बाद ही चलेगा। चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और मौके पर फोरेंसिक टीम को बुला लिया। पुलिस ने अज्ञात चोरों की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस का बयान
एएसपी कुंवर आकाश सिंह ने बताया कि चोरी की घटना की जानकारी प्राप्त हो गई है और मामले की जांच की जा रही है। जल्दी ही घटना के खुलासे की उम्मीद है। इस बीच, पुष्पांजलि बैकुंठ कॉलोनी के निवासियों ने शिकायत की है कि बिल्डर हर साल मेंटीनेंस के नाम पर 10 से 12 हजार रुपये वसूलते हैं, जिसमें सुरक्षा, सफाई और अन्य व्यवस्थाओं की बात की जाती है। हालांकि, सोसायटी में बड़े-बड़े गेट हैं और निजी सुरक्षा गार्ड तैनात हैं, लेकिन ये गार्ड कॉलोनी में आने-जाने वाले लोगों को रोकते-टोकते नहीं हैं। इसके अतिरिक्त, रात के समय कॉलोनी में गश्त की कोई व्यवस्था भी नहीं है। इस स्थिति को लेकर सोसायटी में रहने वाले लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है।

Also Read