Firozabad News : झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से 16 वर्षीय युवती की मौत, परिजनों का हंगामा, डॉक्टर फरार

UPT | परिजनों का हंगामा

Sep 16, 2024 16:58

झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से 16 वर्षीय युवती की मौत* *युवती की मौत के बाद हंगामा डॉक्टर मौके से फरार पुलिस पहुँची मौके पर

Firozabad News : फिरोजाबाद के कस्बा फरिहा में एक 16 वर्षीय युवती की मौत झोलाछाप डॉक्टर के गलत इलाज के चलते हो गई, जिसके बाद परिजनों ने जोरदार हंगामा किया। इस दुखद घटना से परिवार में कोहराम मच गया और इलाके में आक्रोश फैल गया। मृतका का इलाज डॉक्टर अवनीश कर रहा था, जो घटना के बाद मौके से फरार हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई।  

क्लिनिक पहले भी हुआ था सीज
इससे पहले भी झोलाछाप डॉक्टर अवनीश का क्लिनिक एक महिला की मौत के मामले में सीज किया गया था। फरिहा कस्बे में हुई उस घटना के बाद ACMO विश्व दीप अग्रवाल ने चार झोलाछाप डॉक्टरों के क्लिनिकों को सील करने का आदेश दिया था। अवनीश का नाम भी उन डॉक्टरों में शामिल था, जिनके क्लिनिक सीज किए गए थे। बावजूद इसके, अवनीश ने अपनी क्लिनिक दोबारा शुरू कर दी और अब उसके इलाज से एक 16 वर्षीय युवती की मौत हो गई।  

स्वास्थ्य विभाग पर उठे सवाल
इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से फरिहा समेत कई अन्य जगहों पर झोलाछाप डॉक्टर धड़ल्ले से अपनी दुकानें चला रहे हैं। विभाग की लापरवाही के चलते ये डॉक्टर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। कार्यवाही के नाम पर सिर्फ औपचारिकताएं निभाई जाती हैं और कुछ दिनों बाद ये डॉक्टर फिर से क्लिनिक खोलकर लोगों की जिंदगी से खेलते रहते हैं।  

पुलिस की कार्रवाई  
युवती की मौत के बाद हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया। CO जसराना और थाना फरिहा के SHO जितेंद्र कुमार द्विवेदी ने मामले की जांच की और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस अब फरार झोलाछाप डॉक्टर की तलाश कर रही है।  

स्थानीय लोगों की मांग
इस घटना के बाद स्थानीय लोग झोलाछाप डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि प्रशासन को इन डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए ताकि ऐसी दुखद घटनाएं दोबारा न हों।

Also Read