एआरटीओ ऑफिस में छापा : सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट को देखकर दलालों में मची भगदड़

UPT | एआरटीओ ऑफिस में छापेमारी

Feb 28, 2024 20:10

जिले में दलाली का अड्डा बना एआरटीओ ऑफिस बुधवार को अधिकारियों के निशाने पर रहा। जहां एआरटीओ कार्यालय में उस समय भगदड़ मच गई जब सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सदर ने...

Firozabad News : जिले में दलाली का अड्डा बना एआरटीओ ऑफिस बुधवार को अधिकारियों के निशाने पर रहा। जहां एआरटीओ कार्यालय में उस समय भगदड़ मच गई जब सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सदर ने दलबल के साथ छापेमारी की। बताया गया कि काफी समय से एआरटीओ ऑफिस में दलालों के जरिए गलत तरीके से लाइसेंस बनवाए जाने की सूचना मिल रही थी। इसी के चलते दोनों अधिकारी एआरटीओ कार्यालय पहुंच गए।

पुलिस को देख भाग खड़े हुए दलाल  
बता दें कि एआरटीओ कार्यालय आजकल दलालों का अड्डा बना हुआ है। जहां कार्यालय के चारों तरफ कुर्सी डालकर दलाल अपना कारोबार चलाने में लगे रहते हैं। लोगों से ड्राइविंग लाइसेंस व गाड़ी की फिटनेस के नाम पर फाइल चार्ज का अच्छा खासा पैसा वसूलते हैं। जिसकी आए दिन अधिकारियों के यहां शिकायत पहुंचती रहती है। इसके चलते बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट राजेन्द्र कुमार और सीओ सदर अविनाश कुमार ने संयुक्त छापामार कार्रवाई की। जहां अधिकारियों और पुलिस को देखते ही दलालों में भगदड़ मच गई। इस दौरान मौके से एक दलाल को भागते हुए दबोच लिया गया। जबिक ज्यादातर दलाल मौके से भागने में कामयाब हो गए।

व्यापार मंडल के लोग ARTO कार्यालय पर देने वाले थे धरना
कार्यालय पर दलालों की कारगुजारियों व भ्रष्टाचार के चलते फिरोजाबाद नगर के व्यापार मंडल ने गुरुवार 29 फरवरी को धरने की बात कही थी। जिसके चलते सिटी मजिस्ट्रेट ने धरपकड़ के लिए यह अभियान चलाया है। बताया गया कि पकड़े गए एक युवक से बड़ी तादाद में एआरटीओ से संबंधित कागजात बरामद किए गए। जिससे पूछताछ की जा रही है। साथ ही आगे भी दलालों को लेकर कार्रवाई होती रहेगी।

Also Read