Firozabad News : जिलाधिकारी ने फिरोजाबाद के विभिन्न सरकारी कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

UPT | निरीक्षण

Aug 06, 2024 18:57

जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, और शिकोहाबाद फिरोजाबाद विकास प्राधिकरण कार्यालय शामिल थे।

Firozabad News : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने सोमवार को जिले के कई सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया, जिसमें जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, और शिकोहाबाद फिरोजाबाद विकास प्राधिकरण कार्यालय शामिल थे। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न कार्यालयों में कार्यों की गुणवत्ता और कर्मचारियों की उपस्थिति का जायजा लिया।

जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय का किया निरीक्षण
जिलाधिकारी ने पहले जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने प्रत्येक पटल पर जाकर कर्मचारियों से उनके कार्यों की जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने देखा कि कार्यालय में सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। हालांकि, जिला समन्वयक अनिल कुमार के पटल पर प्रगति की जानकारी संतोषजनक नहीं पाई गई, जिसके बाद जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षाधिकारी को निर्देशित किया कि इस संबंध में स्पष्टीकरण प्राप्त किया जाए।



कार्यालय में साफ-सफाई के दिए निर्देश
इसके बाद, जिलाधिकारी ने वित्त और लेखाधिकारी को निर्देशित किया कि शिक्षकों की पेंशन, जीपीएफ, एरियर और ग्रेच्युटी से संबंधित प्रकरणों को शीघ्र निपटाया जाए। उन्होंने कार्यालय के पटल सहायकों को भी आदेश दिए कि वे पटल संबंधित कार्य और आईजीआरएस से संबंधित मामलों का गुणवत्तापूर्ण और समय पर निस्तारण करें। साथ ही, उन्होंने कार्यालय में साफ-सफाई बनाए रखने और मीटिंग हॉल को सुसज्जित करने के निर्देश भी दिए।

Also Read