दहेज के लिए महिला से मारपीट : जेठ और ससुर गिरफ्तार, जबरन गर्भपात कराने का भी आरोप

UPT | पुलिस ने आरोपी जेठ और ससुर को किया गिरफ्तार

Sep 15, 2024 19:31

आरोपीयों पर विवाहिता का गर्भपात कराने और दस लाख रुपए दहेज की मांगने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है...

Short Highlights
  • फिरोजाबाद में गर्भवती महिला के साथ उत्पीड़न
  • ससुरालवालों पर दहेज के लिए मारपीट करने का आरोप
  • पुलिस ने जेठ और ससुर को किया गिरफ्तार
Firozabad News : फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद थाना पुलिस ने रविवार को एक विवाहिता के साथ मारपीट और दहेज उत्पीड़न के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपीयों पर विवाहिता का गर्भपात कराने और दस लाख रुपए दहेज की मांगने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

10 लाख रुपये दहेज मांगने का आरोप
दरअसल, विवाहिता दीक्षा पुत्री स्व. रविचन्द्र निवासी ग्राम मोहब्बतपुर अहीर थाना शिकोहाबाद ने 4 अप्रैल को अपने जेठ और ससुर के खिलाफ मारपीट और दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। दीक्षा ने आरोप लगाया कि उसके ससुरालवाले अतिरिक्त दहेज के लिए 10 लाख रुपए की मांग कर रहे थे और उसे लगातार गालियां देकर जान से मारने की धमकी दे रहे थे। दीक्षा ने दहेज के दबाव को सहन करते हुए समझाने का प्रयास किया, लेकिन ससुरालवाले अपनी मांगों पर अड़े रहे।



जबरन गर्भपात कराने का आरोप
इसके अलावा यह भी आरोप है कि एक दिन ससुरालियों ने दीक्षा को जमीन पर गिराकर जबरन दवा खिला दी, जिससे उसका गर्भपात हो गया। इस घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और अन्य गंभीर धाराओं में सोनू उर्फ अवनीश और अन्य तीन ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी, जो फरार चल रहे थे।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
वहीं रविवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी बालाजी मंदिर के पास मौजूद हैं। इसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जेठ सोनू उर्फ अवनीश और ससुर यशवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और पुलिस अन्य आरोपियों की भी तलाश जारी रखे हुए है।

ये भी पढ़ें- बारावफात पर निकाला जाएगा जुलूस-ए-मोहम्मदी : चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस, अनुशासन बनाए रखने की अपील

Also Read