फिरोजाबाद पुलिस का बड़ा ऑपरेशन : एक रात में 54 वारंटियों की गिरफ्तारी, कोर्ट में नहीं हो रहे थे पेश

UPT | symbolic image

Sep 15, 2024 19:38

फिरोजाबाद पुलिस ने शनिवार रात एक विशेष अभियान चलाते हुए 54 वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ये वारंटी लगातार अदालत के आदेशों की अवहेलना कर रहे थे...

Firozabad News : फिरोजाबाद पुलिस ने शनिवार रात एक विशेष अभियान चलाते हुए 54 वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ये वारंटी लगातार अदालत के आदेशों की अवहेलना कर रहे थे और बार-बार सम्मन भेजे जाने के बावजूद कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे। इस रातभर की कार्रवाई के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया है। गिरफ्तारी से यह सुनिश्चित होगा कि न्याय की प्रक्रिया में कोई रुकावट न आए और लंबित मामलों की सुनवाई में तेजी लाई जा सके।

53 के खिलाफ अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किए
इन वारंटियों के कारण कोर्ट के मामलों में गंभीर अड़चनें आ रही थीं और निर्णय लंबित थे। पुलिस द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार, एसएसपी सौरभ दीक्षित के नेतृत्व में शनिवार रात को एक विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान में पूरे जिले से 54 वारंटियों को एक ही रात में गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें से 53 के खिलाफ अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किए थे, जो लंबे समय से कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे।



कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए ये लोग
दरअसल ये लोग विभिन्न मामलों में आरोपी या गवाह थे, लेकिन काफी समय से गैरहाजिर चल रहे थे। उनकी अनुपस्थिति के कारण कई मामलों में निर्णय नहीं हो पा रहा था। अदालत ने बार-बार सम्मन जारी किए, लेकिन फिर भी ये लोग कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए। इसके परिणामस्वरूप, अदालत ने इन लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए।

विभिन्न थानों ने मिलकर वारंटियों की गिरफ्तारी की
पुलिस की सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, विभिन्न थानों ने मिलकर वारंटियों की गिरफ्तारी की। उत्तर कोतवाली पुलिस ने पांच, रामगढ़ पुलिस ने तीन, रसूलपुर ने एक, लाइनपार और मटसेना ने दो-दो, टूंडला ने पांच, पचोखरा और रजावली ने दो-दो, नारखी और नगला सिंघी ने तीन-तीन, सिरसागंज ने दस, अरांव ने एक, नसीरपुर ने तीन, शिकोहाबाद ने छह, खैरगढ़ ने दो, एका ने एक और फरिहा ने तीन वारंटियों को गिरफ्तार किया। सभी को जेल भेज दिया गया है।

Also Read