Agra News : पति ने नव विवाहिता को नहीं खिलाए गोलगप्पे, पत्नी ससुराल छोड़ पहुंच गई मायके

UPT | परिवार परामर्श केन्द्र

Aug 25, 2024 16:02

आगरा में ऐसे-ऐसे अजीबोगरीब विवाद आते हैं कि परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर भी हैरान और दंग रह जाते हैं। एक ऐसा ही मामला नव दंपति का परिवार परामर्श केन्द्र पहुंचा। विवाहिता ने...

Agra News : आगरा में ऐसे-ऐसे अजीबोगरीब विवाद आते हैं कि परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर भी हैरान और दंग रह जाते हैं। एक ऐसा ही मामला नव दंपति का परिवार परामर्श केन्द्र पहुंचा। विवाहिता ने अपने पति पर आरोप लगाया कि वह उसको गोलगप्पे नहीं खाने देता। पत्नी का आरोप है कि उसे शादी से पहले गोलगप्पे और चाट खाने का बहुत शौक था। इस बात को उसने अपने पति को बता दिया था। बावजूद इसके उसका पति उसे गोलगप्पे और चाट खिलाने के लिए नहीं ले गया। 

परिवार परामर्श केंद्र की मध्यस्थता के बाद हुई सुलह 
बताया गया है कि इसी बात से नाराज होकर पत्नी गुस्से में एक माह पहले ससुराल छोड़कर अपने मायके में आ गई। यहां आकर उसने पति और ससुरालयों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने मामले को परिवार परामर्श केंद्र के लिए भेज दिया। जब काउंसलर ने दोनों को समझाया तो पति ने वादा किया है कि वह अब अपनी पत्नी को गोलगप्पे और चाट हर हफ्ते खिलाएगा। परिवार परामर्श केंद्र की मध्यस्थता के बाद दोनों में सुलह हो गई।

शनिवार को 95 विवादों की की गई सुनवाई
परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ सतीश खिरवार ने बताया कि शनिवार को दंपतियों के 95 वादों की सुनवाई की गई। इनमें से आठ में सुलह हो गई। एक मामले में मुकदमा की संस्तुति की गई। अन्य को अगली तिथि पर बुलाया गया है। सुनवाई के दौरान ज्यादातर मामलों में झगड़े की वजह मामूली विवाद रहा है। आपस में छोटी-छोटी बातों में अहम आड़े आने के चलते परिवारों में दरारें बढ़ रही हैं।

शादी के बाद नही दिलाया सूट तो पत्नी गई मायके
एक अन्य मामले में न्यू आगरा क्षेत्र की युवती की 2023 में मथुरा के युवक से शादी हुई थी। पति किसी कंपनी में नौकरी करता है। पत्नी दो माह से मायके में रह रही है। जब काउंसलर में पत्नी से पूछा ससुराल छोड़ने की वजह क्या है तो पत्नी द्वारा बताया गया कि पति ने शादी के बाद से अभी तक एक सूट भी खरीद कर नहीं दिलाया है। उधर, पति का कहना है कि पत्नी कपड़े खरीदने के लिए रुपये देने को कहती है। पत्नी उन पैसों से मायके जाकर सूट और साड़ियां खरीदती है। यही नहीं ससुराल आने पर सभी लोगों को वह उक्त कपड़ों के लिए मायके वालों द्वारा दिलाए जाने की बात कहती है। काउंसलर द्वारा बताया गया कि दोनों को समझा दिया गया है और उनमें सुलह हो गई है।

Also Read