Firozabad News : विस्फोट के बाद पटाखा कारोबारी पर एक्शन, जानिये कितनी पकड़ी गई आतिशबाजी...

UPT | पटाखा कारोबारी पर छापे की कार्रवाई करती पुलिस।

Sep 19, 2024 11:30

फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद में हुए बम विस्फोट के बाद पूरे जिले में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। दीपावली से पहले पटाखा कारोबारी पर भी पुलिस की पैनी नजर है। पटाखे का स्टॉक रखने वाले एक व्यक्ति...

Firozabad News : फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद में हुए बम विस्फोट के बाद पूरे जिले में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। दीपावली से पहले पटाखा कारोबारी पर भी पुलिस की पैनी नजर है। पटाखे का स्टॉक रखने वाले एक व्यक्ति के यहां पुलिस ने छापामार कार्रवाई की है। मौके से 26 पेटी पटाखे बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है।

ये है पूरा मामला
थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के गांव नौशहरा में पटाखे में तेज विस्फोट हुआ था। जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 11 लोग घायल हुए थे। इस घटना को लेकर पुलिस प्रशासन पूरे जिले में अलर्ट हो गया है। बुधवार रात को सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र कुमार और एसपी सिटी रवि शंकर प्रसाद के नेतृत्व में थाना दक्षिण पुलिस ने कन्हैया नगर में छापामार कार्रवाई की। जहां एक प्लॉट में बने कमरे में अवैध रूप से पटाखे की 26 पेटियां रखी हुईं थीं। पुलिस ने उसे कब्जे में लेने के साथ एक व्यक्ति श्याम बाबू को हिरासत में लिया है।

जारी रहेगा अभियान
पुलिस के मुताबिक, श्याम बाबू लाइसेंस नहीं दिखा सका। इस पूरे मामले को लेकर एसपी सिटी ने बताया कि अवैध रूप से पटाखे रखने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत 26 पेटी बरामद की गई है। आगे भी इस तरह का अभियान जारी रहेगा। पकड़े गए आरोपी से पटाखों के बारे में और जानकारी की जा रही है। 

Also Read