NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने की खुदकुशी : मथुरा का रहने वाला था, एक सप्ताह पहले आया था कोटा

UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Sep 05, 2024 11:19

कोटा में NEET की तैयारी करने आए उत्तर प्रदेश के मथुरा के छात्र ने खुदकुशी कर ली। छात्र कोटा में निजी कोचिंग संस्थान के माध्यम से मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहा था। एक सप्ताह पहले ही वह कोटा आया था।

Kota/Mathura News : कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एक NEET (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) की तैयारी कर रहे छात्र ने आत्महत्या कर ली। छात्र उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के बरसाना का निवासी था और उसने कोटा में निजी कोचिंग संस्थान में दाखिला लिया था। छात्र ने पिछले सप्ताह ही कोटा पहुंचकर मेडिकल एंट्रेंस की तैयारी शुरू की थी। 

यूपी के मथुरा का निवासी था
पुलिस के अनुसार, मृतक छात्र की पहचान परशुराम के रूप में हुई है। परशुराम ने कोटा में पुराना जवाहर नगर इलाके में एक मकान किराए पर लिया था। बुधवार की रात को मकान मालिक अनूप कुमार ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित किया कि परशुराम काफी समय से अपने कमरे से बाहर नहीं आया। जब मकान मालिक ने परशुराम के कमरे का दरवाजा खटखटाया और कोई जवाब नहीं मिला, तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एफएसएल टीम को भी बुलाया और शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में भेजा।

आखिरी बार मकान मालिक ने देखा था
पुलिस के अनुसार, परशुराम को आखिरी बार उसके मकान मालिक ने देखा था जब वह कपड़े सुखा रहा था। उसके बाद से मकान मालिक ने उसे नहीं देखा और कई बार प्रयास के बावजूद जब परशुराम ने दरवाजा नहीं खोला, तो पुलिस को सूचित किया गया। अब पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और परशुराम के दोस्तों से पूछताछ की तैयारी कर रही है। घटना की जानकारी मृतक के परिवार को दे दी गई है और शव का पोस्टमॉर्टम भी किया गया है।

कुछ महीने पहले एक छात्र ने की थी आत्महत्या
कुछ महीने पहले कुन्हाड़ी इलाके में भी एक कोचिंग छात्र ने आत्महत्या कर ली थी। उस छात्र का शव भी एमबीएस अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में रखा गया था। पुलिस की शुरुआती जांच के अनुसार, यह छात्र रोहतक, हरियाणा का निवासी था और कोटा में NEET की तैयारी कर रहा था। 

कुन्हाड़ी इलाके के उत्तम रेजीडेंसी हॉस्टल में रह रहे छात्र ने अपने कमरे के दरवाजे को काफी समय तक बंद रखा था, जिससे उसके दोस्तों और परिवार वालों को चिंता हुई। जब कई प्रयासों के बावजूद उसने दरवाजा नहीं खोला, तो हॉस्टल वार्डन को सूचित किया गया। वार्डन ने दरवाजा खटखटाया और किसी प्रतिक्रिया के अभाव में पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने जब मौके पर पहुंचकर जांच की, तो छात्र को कमरे के पंखे से लटका पाया। जवाहर नगर थाना पुलिस और संबंधित अधिकारियों ने इस मामले में गंभीरता से जांच शुरू कर दी है।

Also Read