ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा: महिला और युवक की मौके पर मौत, एक गंभीर रूप से घायल, पढ़ें कैसे हुआ भीषण सड़क हादसा

UPT | जैंत थाने का फोटो

Oct 07, 2024 18:52

मथुरा में एक गंभीर सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। घटना की जानकारी मिलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने का प्रयास किया।

Mathura News: थाना जैंत क्षेत्र में सोमवार को एक गंभीर सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन लोगों को एक तेज गति ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में मौके पर ही एक महिला और एक युवक की मौत हो गई, जबकि बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने का प्रयास किया, लेकिन थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया। 

तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर 
जानकारी के अनुसार, जैंत थाना क्षेत्र के सिंघार मोहल्ले की निवासी भगवानदेई, पत्नी मन्नू, अपने गांव से छटीकरा जाने के लिए जैंत कट पर ऑटो का इंतजार कर रही थीं। तभी गांव के ही दो निवासी, रामबाबू और सूबसेन ने उन्हें बाइक पर लिफ्ट देने का प्रस्ताव दिया। इसी बीच, पीछे से आए एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी।

सूचना मिलने पर जैंत के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और हाईवे को जाम करने की कोशिश की 
इस दुर्घटना में भगवानदेई और सूबसेन की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, रामबाबू गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दुर्घटना की सूचना मिलने पर जैंत के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और हाईवे को जाम करने की कोशिश की। थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों से बात की और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया गया। मृतकों के शवों का पंचनामा भरकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

पूरे मोहल्ले में शोक का माहौल 
मृतक सूबसेन और भगवानदेई गोपालगढ़ में ठाकुर जी के वस्त्र बनाने का काम करते थे, जबकि रामबाबू फर्नीचर का व्यवसाय करते थे। यह दुर्घटना न केवल परिवारों के लिए एक बड़ी क्षति है, बल्कि पूरे मोहल्ले में शोक का माहौल है। इस हादसे ने सड़क सुरक्षा और तेज रफ्तार वाहनों की समस्या को एक बार फिर से उजागर किया है। स्थानीय निवासी और प्रशासन इस दिशा में सख्त कदम उठाने की मांग कर रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके। ग्रामीणों का मानना है कि इस मार्ग पर वाहनों की गति पर नियंत्रण के लिए आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए।

इस घटना ने जैंत क्षेत्र में एक गंभीर चर्चा को जन्म दिया है और निवासियों का कहना है कि वे इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए आवश्यक सुरक्षा प्रावधानों की मांग करेंगे। 

Also Read