Mathura News : नवनिर्मित लाइन पर 120 की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन, निरीक्षण के बाद किया ट्रायल

UPT | नवनिर्मित रेलवे लाइन का निरीक्षण करते हुए

Jun 25, 2024 21:19

उत्तर मध्य रेलवे आगरा मण्डल द्वारा यात्री को अधिक सुविधा देने और ट्रेनों के सुगम परिचालन के लिए मूलभूत ढ़ांचे में विस्तार किया गया। इसी के तहत...

Mathura News : उत्तर मध्य रेलवे आगरा मण्डल द्वारा यात्री को अधिक सुविधा देने और ट्रेनों के सुगम परिचालन के लिए मूलभूत ढ़ांचे में विस्तार किया गया। इसी के तहत मंगलवार को बाद और मथुरा जंक्शन स्टेशनों के बीच लगभग 5.60 किलोमीटर नवनिर्मित तीसरी लाइन का संरक्षा परीक्षण पूर्वोत्तर परिक्षेत्र के रेल संरक्षा आयुक्त प्रणजीव सक्सेना द्वारा किया गया।

5.60 किलोमीटर नवनिर्मित लाइन का किया निरीक्षण
रेल संरक्षा आयुक्त परणजीव सक्सेना द्वारा सबसे पहले मंडल एवं निर्माण संगठन के अधिकारियों के साथ मोटर ट्राली के माध्यम से बाद स्टेशन से मथुरा जंक्शन स्टेशनों के बीच नव निर्मित अप तीसरी लाइन 5.60 किलोमीटर का संरक्षा से सम्बंधित कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उक्त रेल खंड के अंतर्गत आने वाले ट्रैक्शन, सिग्नल, गेट, ब्रिज, ट्रैक, ट्रैक-पॉइंट्स आदि सभी इंस्टालेशन तथा उनकी कार्य क्षमता को गहनता से देखा गया। इस दौरान खंड में पड़ने वाले आरयूबी नंबर 526, कर्व संख्या 89 व 04 माइनर ब्रिज का भी उन्होंने निरीक्षण किया ।

120 किमी प्रतिघंट की रफ़्तार से दौड़ी ट्रेन
निरीक्षण के बाद नवनिर्मित ब्राड गेज लाइन पर 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन का स्पीड ट्रायल भी किया गया। इस रूट की रेल संरक्षा आयुक्त को अनुमति के बाद रेल प्रशासन द्वारा ट्रेन संचालन किया जाएगा। जिससे इस क्षेत्र में यातायात ज्यादा तेज और सुगम होगा। निरीक्षण के दौरान रेल संरक्षा आयुक्त के साथ मुख्यालय से मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) विपिन कुमार मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल सहित मंडल के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Also Read