जन शिकायतों के निस्तारण को प्राथमिकता : जिलाधिकारी ने कहा- कार्यों को समय से व गुणवत्ता के साथ पूरा करने पर रहेगा जोर

UPT | कोषागार के डबल लॉक का चार्ज ग्रहण करते जिलाधिकारी अंजनी कुमार सिंह।

Sep 15, 2024 19:39

निदेशक राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद के पद से स्थानांतरित होकर बाराबंकी जिले में नवागत जिलाधिकारी ने कोषागार के डबल लॉक का चार्ज ग्रहण कर विधिवत रूप से नए कार्यभार की शुरुआत की।

Barabanki News : निदेशक राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद के पद से स्थानांतरित होकर बाराबंकी जिले में नवागत जिलाधिकारी अंजनी कुमार सिंह ने कोषागार के डबल लॉक का चार्ज ग्रहण कर विधिवत रूप से नए कार्यभार की शुरुआत की। अंजनी कुमार सिंह, 2014 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी हैं। इसके पहले वे गोरखपुर में नगर आयुक्त, बस्ती और बाराबंकी में मुख्य विकास अधिकारी, और लखनऊ में अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) के पदों को सुशोभित कर चुके हैं।

जन-शिकायतों के गुणवत्तापरक निस्तारण को दी प्राथमिकता
कार्यभार संभालने के बाद अंजनी कुमार सिंह ने अपने प्राथमिकता वाले कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने स्पष्ट किया कि जन-शिकायतों का गुणवत्तापरक और समयबद्ध निस्तारण उनकी मुख्य प्राथमिकता होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में चल रहे निर्माणाधीन कार्यों को समय पर और गुणवत्ता के साथ पूरा कराना भी उनकी अहम जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा, राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन-कल्याणकारी और लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ सही पात्रों तक पहुंचाने का कार्य भी सुनिश्चित किया जाएगा।

विकास योजनाओं में जिले को शीर्ष पर बनाए रखने का संकल्प
नवागत जिलाधिकारी ने कहा कि वह जिले को विकास के विभिन्न कार्यक्रमों और जनसमस्याओं के समाधान में प्रदेश के शीर्ष जिलों में बनाए रखने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, सार्वजनिक वितरण प्रणाली और अन्य जन-कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन पर उनका विशेष ध्यान रहेगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि आम आदमी की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा और उनका समयबद्ध और प्रभावी समाधान किया जाएगा।

शिकायत निस्तारण और सेवाओं में सुधार का वादा
अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि आईजीआरएस (इंटीग्रेटेड ग्रिवांस रिड्रेसल सिस्टम), सम्पूर्ण समाधान दिवस और थाना समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध ढंग से कराया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि शिकायत निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही, स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की समय पर उपस्थिति और विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए भी ठोस कदम उठाए जाएंगे। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नेहा बंधु, अपर जिलाधिकारी राम जी मिश्र, अपर जिलाधिकारी न्यायिक नवीन श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी सदर, भोगांव, करहल, कुरावली, किशनी, घिरोर समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहे। सभी ने जिलाधिकारी के साथ मिलकर जिले के विकास और जनसमस्याओं के समाधान के प्रति अपने सहयोग और समर्थन का संकल्प दोहराया। 

Also Read