Agra News : चांदी तस्करी का महाराष्ट्र कनेक्शन, ट्रेन से हो रही स्मगलिंग, ​जानें क्या मिला...

UPT | चांदी और लाखों की नकदी के साथ तस्करी के दो आरोपी।

Jun 18, 2024 14:58

गांजा, अफीम और चांदी तस्करों के लिए ट्रेन मुफीद सवारी बनती जा रही है। जीआरपी की तमाम कोशिशें भी तस्करों पर लगाम नहीं लगा पा रहीं हैं। बीते दिनों कोच अटेंडेंट के साथ मिलाकर शराब की तस्करी करते हुए दबोचा...

Agra News : गांजा, अफीम और चांदी तस्करों के लिए ट्रेन मुफीद सवारी बनती जा रही है। जीआरपी की तमाम कोशिशें भी तस्करों पर लगाम नहीं लगा पा रहीं हैं। बीते दिनों कोच अटेंडेंट के साथ मिलाकर शराब की तस्करी करते हुए दबोचा गया था। अब मंगलवार को जीआरपी आगरा कैंट ने सचखंड एक्सप्रेस से चांदी के दो तस्करों को दबोचा है। उनके कब्जे से 42 किलो चांदी बरामद की गई है। तस्कर महाराष्ट्र के औरंगाबाद से चांदी ला रहे थे। 

ये है पूरा मामला
जीआरपी आगरा कैंट के निरीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक रेलवे आदित्य लांगहे के निर्देश पर ट्रेनों और स्टेशनों पर आपराधिक घटनाओं एवं तस्करी की रोकथाम के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जीआरपी आगरा कैंट ने 17 जून को रेलवे स्टेशन आगरा कैंट के मेन गेट से 02 संदिग्ध व्यक्तियों से 41.75 किग्रा चांदी (चांदी के आभूषण, चांदी के नग, कच्ची चांदी) के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई चांदी के दाम 37 लाख बताए गए हैं। आरोपियों के पास से 3,33,000 रुपये (तीन लाख तैतीस हजार रुपये) की नगदी भी बरामद की गई है। इस बाबत आयकर और जीएसटी विभाग को सूचित कर कर दिया गया है। पकड़े गए तस्करों में झांसी निवासी मनीष चोकसे और आगरा निवासी अतुल शिवहरे शामिल हैं। 

महाराष्ट्र से लाते हैं चांदी
निरीक्षक जीआरपी समर बहादुर सिंह ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि हम लोग चांदी और चांदी के आभूषण महाराष्ट्र के औरंगाबाद से लेकर आते हैं। इसे आगरा में जगह जगह दुकानदारों को बेच देते हैं। इससे टैक्स की बचत हो जाती है और अच्छा मुनाफा मिल जाता है। आरोपी चांदी और नकदी के बाबत कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। टीम में उप निरीक्षक राहुल देव, हेड कांस्टेबल लोकेश कुमार, हेड कांस्टेबल दिनेश भाटी और कांस्टेबल योगेंद्र सिंह शामिल रहे। 

Also Read