आगरा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सभा : छलका दर्द-कहा- हम राशन का एक दाना भी नहीं बेचते, ये सब अफसरों का काम

UPT | आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सभा

Oct 06, 2024 17:09

ताज नगरी में राशन की कालाबाजारी कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन अब यहां पर पुष्टाहार में भी कालाबाजारी की जा रही है। इसको लेकर मुख्यमंत्री के दिशा निर्देश मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे...

Agra News : ताज नगरी में राशन की कालाबाजारी कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन अब यहां पर पुष्टाहार में भी कालाबाजारी के जा रही है। इसको लेकर मुख्यमंत्री के दिशा निर्देश मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं। इस मामले में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एक जड़ता के साथ अफसरशाही के विरोध में खड़ी होती दिखाई दे रही हैं। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उन्हें तो बस एक मोहरा बनाया जा रहा है असली खिलाड़ी तो विभाग के अधिकारी ही हैं। 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने की सभा 
ताज नगरी में पुष्टाहार की कालाबाजारी का मामला अभी थमा भी नहीं है कि उधर आंगनवाड़ी की कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन पर उतर रही हैं। उनका कहना है कि उन्हें साढ़े पांच हजार रुपये मानदेय के रूप में मिलता है, वह भी पिछले चार महीने से नहीं मिला। इस बढ़ती महंगाई के बीच में इतनी कम राशि में परिवार का भरण पोषण करना बहुत मुश्किल हो रहा है। हम राशन का एक दाना तक नहीं बेचते। यह सब तो अफसर बिकवाते हैं। हमें तो बेवजह फंसाया जा रहा है। पुष्टाहार वितरण के मामले में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को निलंबित किया गया है, निलंबन के विरोध में छीपीटोला के आंबेडकर भवन में कार्यकर्ताओं ने सभा आयोजित की। जिसमें कार्यकर्ताओं को फर्जी फंसाए जाने और बेवजह परेशान किए जाने पर भविष्य की रणनीति पर मंथन किया गया।  

 
जिला मुख्यालय का घेराव करेंगे

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने एकजुटता के साथ निर्णय लिया कि सभी समस्याओं को लेकर सोमवार को जिला मुख्यालय का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा। आगरा में चल रहे गड़बड़झाले की पूरी जानकारी से जिलाधिकारी को भी अवगत कराया जाएगा। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने कहा कि अधिकारियों के भ्रष्टाचार की सजा हमें न दी जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी कमीशन मांगते हैं। इसलिए राशन खुलेआम बाजार में बिक रहा है। 

निर्दोष को भी परेशान किया जा रहा
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं में एकजुटता के साथ कहा कि जो निर्दोष हैं, पुलिस उन्हें भी परेशान कर रही है। यही हाल रहा तो प्रदेशव्यापी आंदोलन करना पड़ेगा। महिला आंगनवाड़ी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष डालचंद चौधरी ने कहा कि सोमवार को सभी आंगनवाड़ी कलेक्ट्रेट पर इकठ्ठा होंगी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं उपाध्यक्ष डालचंद चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कड़ी फटकार के बाद पुलिस और प्रशानिक अधिकारी सक्रिय हो उठे हैं। पुष्टाहार की कालाबाजारी मामले में दो दिन में गिरफ्तारियां हो गईं। डीपीओ, सीडीपीओ, सुपरवाइजर सहित 17 आंगनवाड़ी निलंबित हो गई। लेकिन, कार्डधारकों को वितरित होने वाले राशन के चावल की कालाबाजारी में पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। 50 से अधिक केस दर्ज होने पर भी चावल की कालाबाजारी कर रहे माफिया के गुर्गों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें:- आगरा में तस्करी का बड़ा खुलासा : कंबलों के बीच छिपाकर लाया गया 35 किलो गांजा, पार्सल देख दंग रह गए RPF और GRP अधिकारी
ये भी पढ़ें:- आगरा में किशोरी का शोषण कर तीन बार बेचा : दोस्त और हिस्ट्रीशीटर ने मिलकर रचा षड्यंत्र, जानें मामला

Also Read