न्यायालय में अभद्र व्यवहार से आहत दरोगा ने रेलवे ट्रैक पर किया आत्महत्या का प्रयास : पुलिसकर्मियों ने बचाई जान  

UPT | रेलवे ट्रैक पर पहुंचा दरोगा सचिन कुमार।

Sep 18, 2024 00:17

अलीगढ़ में दरोगा ने रेलवे पटरी पर पहुंच कर आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर और पुलिसकर्मियों ने दरोगा को समझाकर ट्रैक से उठाकर लाये

Short Highlights
  • न्यायालय में देर रात तक रोके रखा 
  • दरोगा ने लगाया अभद्रता का आरोप 
  • थाने में दी लिखित शिकायत 
Aligarh News : अलीगढ़ में दरोगा ने रेलवे पटरी पर पहुंच कर आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर और पुलिसकर्मियों ने दरोगा को समझाकर ट्रैक से उठाकर लाये। दरोगा सचिन कुमार ने न्यायालय में अभद्रता का आरोप लगाया है. दरअसल, बाइक चोर गैंग के पांच आरोपियों की पेशी के दौरान दरोगा से अभद्रता की गई। मजिस्ट्रेट के समक्ष पेशी के दौरान दरोगा ने गलत व्यवहार का आरोप लगाया है।  

न्यायालय में देर रात तक रोके रखा 
दरोगा सचिन कुमार ने बताया कि उसे कल शाम को 5:00 बजे से रात 10:00 बजे तक न्यायालय में खड़ा रखा गया।  दरोगा से कहा गया कि तुम लोग फर्जी लोगों को पकड़ लाये हो। दरोगा ने अपनी तरफ से सफाई भी दी। इस मामले में दरोगा ने थाना बन्ना देवी प्रभारी को लिखित रूप में शिकायत भी दी है।  

दरोगा ने लगाया अभद्रता का आरोप 
दरअसल, सोमवार को दरोगा सचिन कुमार ने बाइक चोरी के मामले में अदीब, फैज, अरबाज, आमिर, शारिक को रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष न्यायालय में हाजिर किया था। सचिन कुमार ने रिमांड के लिए सभी प्रपत्र प्रस्तुत करते हुए रिमांड याचना की। जिस पर न्यायालय ने देर रात तक कोर्ट में रोक कर रखा। वहीं, हर दस मिनट बाद अपने विश्राम कक्ष में बुलाकर अभद्रता व्यवहार का आरोप लगाया।   

थाने में दी लिखित शिकायत 
वहीं, दरोगा ने बताया कि मुलजिमों से पांच चोरी की मोटरसाइकिल, स्कूटर तथा  मोटरसाइकिल के पार्ट्स बरामद हुए थे। सभी आरोपियों का आपराधिक इतिहास है। मेरे द्वारा न्यायालय से बार-बार अनुरोध किया गया, लेकिन उसके बावजूद भी रिमांड स्वीकार नहीं नहीं किया और बदतमीजी की मर्यादा पार कर दी गई। जिससे आहत होकर आत्महत्या के लिए रेलवे ट्रैक पर मरने के लिए आया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने मुझे बचाया। वही, थाना बन्ना देवी प्रभारी से न्यायालय में हुई अभद्रता पर कार्रवाई की मांग की है। अलीगढ़ पुलिस के उच्चाधिकारी एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि मामले को संज्ञान में लिया गया है। दरोगा ने थाने में लिखित शिकायत दी है।

Also Read