कासगंज में हादसा : खेत में काम कर रहे दम्पति पर टूटकर गिरी हाइन्टेशन लाइन, किसान की मौत

UPT | पोस्टमार्टम के बाहर खड़े परिजन

May 18, 2024 19:19

कासगंज जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के भिटौना गांव में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते एक किसान की हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर...

Kasganj News (Ayush Bharadwaj) : कासगंज जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के भिटौना गांव में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते एक किसान की हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में किसान की पत्नी भी करंट लगने से बुरी तरह जुलस गई। वहीं इस हादसे के बाद स्थानीय लोगो ने विधुत विभाग के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए किसान की मौत का जिम्मेदार बिजली विभाग को बताया है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

किसान की मौत, पत्नी भी झुलसी
जानकारी के अनुसार, जनपद कासगंज के सदर कोतवाली क्षेत्र के भिटौना गांव निवासी 70 वर्षीय निजामुद्दीन अपनी पत्नी शबीना और दो बच्चो के साथ खेत पर काम कर रहे थे। बताया गया है कि उनके खेत के ऊपर से हाइटेंशन लाइन गुजर रही है। जिसकी ऊंचाई खेत से काफी कम है। अचानक से हाइटेंशन की लाइन टूटकर किसान और उसकी पत्नी पर गिर गई। आनन-फानन में किसान निजामुद्दीन को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। किसान की पत्नी शबीना बुरी तरह से करंट की चपेट में आकर झुलस गई। घायल महिला को इलाज़ के लिए अस्पताल में इलाज़ के लिए भर्ती कराया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में  पोस्टमार्टम को भेजा है।

विद्युत निगम पर लापरवाही का आरोप
स्थानीय लोगों और मृतक के परिजनों ने घटना के पीछे विद्युत निगम पर लापरवाही आरोप लगाया है। मृतक के परिवार वालो ने बताया की खेत से लाइन काफी नीचे हो गई थी। जिसकी शिकायत उन्होंने विद्युत निगम में कई बार की। लेकिन कोई सुनवाई नही हुई और ये हादसा हो गया।

Also Read