सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने डीएम को सौंपा ज्ञापन : बांध बनाने के काम में मानकों की अनदेखी का लगाया आरोप, कार्रवाई की मांग

UPT | डीएम को ज्ञापन देते अब्दुल हफीज गांधी

May 14, 2024 17:48

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी मंगलवार को प्रतिनिधि मंडल के साथ कासगंज जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने जिलाधिकारी सुधा वर्मा को गंगा घाट से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। इसके जरिए कादरगंज गंगा घाट...

Kasganj News : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी मंगलवार को प्रतिनिधि मंडल के साथ कासगंज जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने जिलाधिकारी सुधा वर्मा को गंगा घाट से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। इसके जरिए कादरगंज गंगा घाट पर मानकों के हिसाब से काम न होने की शिकायत की गई। साथ ही इस मामले में जांच कर जल्द कार्रवाई करने की मांग की। 

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने लगाए आरोप
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी का कहना है, कि कादरगंज गंगा घाट पर सिंचाई विभाग द्वारा गंगा का कटान और बाढ़ को रोकने के लिए एक प्रोजेक्ट सरकार से पास कराया था। जिस पर पिछले कई महीनों से काम चल रहा है, लेकिन कटान रोकने का काम मानक के हिसाब से नहीं हो रहा है। गंगा के बेड से 2 मीटर नीचे तक खोदा जाना चाहिए और वहां रेत से भरी बोरियों को रखा जाना चाहिए। लेकिन मौके पर बेड से ही बोरियां एक के ऊपर एक रखी जा रहीं हैं। बोरियों को नायलॉन की रस्सियों में बांधकर रखा जाना चाहिए, ताकि बोरियों में मजबूती आ सके, लेकिन मौके पर ऐसा नहीं हो रहा है। उनका आरोप है कि बरोना और मिहौला गांव पर मानकों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

डीएम ने लिया संज्ञान
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी की शिकायत पर जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए। कादरगंज घाट बरौना और मिहौला गांव के बांध की जांच के लिए उन्होंने तत्काल ही तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी। जल निगम के अधिशासी अभियंता, नलकूप के अधिशासी अभियंता और लघु सिंचाई के सहायक अभियंता को जांच कमेटी में शामिल किया गया है। जांच कमेटी एक सप्ताह के भीतर डीएम को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

Also Read