Kasganj News : कासगंंज में टेंट लगाकर ईवीएम की निगरानी कर रहे सपा कार्यकर्ता

UPT | ईवीएम की निगरानी में बैठे सपा कार्यकर्ता

May 08, 2024 21:12

एटा-कासगंज लोकसभा क्षेत्र में हुए मतदान के बाद वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की सुरक्षा को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खासी शंका देखने को मिल रही है। सपा कार्यकर्ता इस बात से आशंकित हैं, कि...

Kasganj News : एटा-कासगंज लोकसभा क्षेत्र में हुए मतदान के बाद वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की सुरक्षा को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खासी शंका देखने को मिल रही है। सपा कार्यकर्ता इस बात से आशंकित हैं, कि कहीं ईवीएम में छेड़छाड़ न कर दी जाए और मतगणना के दौरान उनके प्रत्याशी देवेश शाक्य की जीत पर असर न पड़े।

टेंट लगाकर कर रहे न‍िगरानी
ईवीएम में छेड़छाड़ के डर से सपा के कार्यकर्ता गल्ला मंडी परिसर में टेंट लगाकर ईवीएम की निगरानी कर रहे हैं। यहां रात-दिन उनके कार्यकर्ता मौजूद रहते हैं और अलग-अलग ड्यूटियां निर्धारित की गई हैं। एक दल रात में जबकि दूसरा दल दिन में निगरानी का काम देखता है। इधर, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राजवीर सिंह और उनके समर्थक भी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं। दोनों दलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने-अपने दावों पर डटे हुए हैं। हालांकि, जीत किसकी होगी, यह तो मतगणना के बाद ही साफ होगा।

भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबला
गौरतलब है कि इस लोकसभा क्षेत्र में भारी मतदान हुआ है और मुकाबला काफी रोचक रहा। ऐसे में दोनों प्रमुख दलों ने अपने गढ़ों को मजबूत करने की पूरी कोशिश की है। सपा कार्यकर्ताओं के अनुसार, उनके प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित है, जबकि भाजपाई भी इसी आशा से ओतप्रोत हैं। लेकिन मतगणना से पहले ही सपाइयों द्वारा ईवीएम पर निगरानी रखने का यह कदम उनकी चिंताओं को दर्शाता है। उनका मानना है कि सत्ताधारी दल के दबाव में प्रशासनिक तंत्र द्वारा गड़बड़ी की जा सकती है, इसलिए सतर्क रहना जरूरी है। भले ही यह चिंता वाजिब है या नहीं, लेकिन लोकतंत्र की रक्षा के लिए जागरूकता बेहद जरूरी है।

Also Read