Ayodhya Gang Rape Case : अयोध्या गैंगरेप के आरोपी मोईद खान की कॉम्प्लेक्स ढहाने की कार्रवाई जारी, रात तक चलेगा बुल्डोजर

UPT | मोईद खान की कॉम्प्लेक्स ढहाने की कार्रवाई जारी।

Aug 22, 2024 20:19

भदरसा के बहुचर्चित सामूहिक दुष्कर्म कांड के मुख्य आरोपी मोईद खान के भदरसा स्थित शापिंग कॉम्पलेक्स के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई गुरुवार दोपहर से शुरू हो गई है।

Short Highlights
  • आसपास का दो किमी का इलाका सील, छावनी में भदरसा तब्दील
  • एक पोकलैंड और तीन जेसीबी से ढहाया जा रहा 50 कमरे का कॉम्प्लेक्स

Ayodhya News ; भदरसा के बहुचर्चित सामूहिक दुष्कर्म कांड के मुख्य आरोपी मोईद खान के भदरसा स्थित शापिंग कॉम्पलेक्स के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई गुरुवार दोपहर से शुरू हो गई है। सोहावल तहसील और विकास प्राधिकरण के संयुक्त अभियान में 50 दुकानों वाला शापिंग कॉम्पलेक्स को एक पोकलैंड और 3 जेसीबी लगाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई है।

भारी संख्या में फ़ोर्स की तैनाती के बीच चल रही प्रशासन की कार्रवाई
भदरसा में एक बार दो समुदायों के बीच दंगा हो चुका है। प्रशासन ऐसे में पूरी सतर्कता और मुस्तैदी के बीच कार्रवाई को अंजाम दे रहा है। भदरसा कस्बा पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील है। उच्चाधिकारियों की ओर से मॉनिटरिंग की जा रही है। भदरसा कस्बे का शॉपिंग कॉम्पलेक्स का दो किलोमीटर का एरिया सील कर कार्रवाई की जा रही है। अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येन्द्र सिंह और सोहावल एसडीएम अशोक कुमार सैनी ने बताया कि शॉपिंग कॉम्पलेक्स चक रोड, तालाब की भूमि पर बिना नक्शा स्वीकृति के निर्माण कराया गया है इसलिए पूरा ध्वस्त किया जा रहा है।

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के पिछले हिस्से से शुरू किया गया ध्वस्तीकरण 
अधिकारियों ने बताया कि पिछले हिस्से से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। यह अभी जारी रहेगी। बता दें कि सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी मोईद खान की बेकरी कारखाना तीन अगस्त को ध्वस्त किया जा चुका है। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान अयोध्या प्रयागराज मुख्य मार्ग से भदरसा कस्बे तक भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।
<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/J1TuwJOOgMA?si=c5UleSTx1PcZaWUb" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" referrerpolicy="strict-origin-when-cross-origin" allowfullscreen></iframe>
प्राधिकरण सचिव सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि देर रात तक आधा से अधिक हिस्सा ध्वस्त कर दिया जाएगा। अयोध्या सीओ आशुतोष मिश्रा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त की गई है। जहां कार्रवाई की जा रही है उसके आसपास क्षेत्र को खाली कराया गया है। पुलिस फोर्स मौजूद है। ट्रैफिक व्यवस्था भी रोका गया है। अयोध्या-भदरसा में सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी की शापिंग कॉम्पलेक्स के पीछे के हिस्से के साथ-साथ अब आगे के हिस्से पर भी बुल्डोजर चलने लगा है। अगला और पिछला हिस्सा दोनों साथ- साथ ढहाया जा रहा है।

Also Read