अकबरपुर में बदला ट्रेनों का रूट : स्टेशन से गुजरेंगी सिर्फ तीन गाड़ियां, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

UPT | कई ट्रेनों का बदला रूट

Sep 24, 2024 13:15

अन्य ट्रेनें या तो निरस्त रहेंगी या उनका रूट बदल दिया जाएगा। इस सूचना के चलते रविवार को कई यात्री परेशान नजर आए और आरक्षित टिकटों को निरस्त कराने के लिए स्टेशन पर पहुंचे...

Short Highlights
  • अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर केवल तीन ट्रेनों का होगा संचालन
  • अन्य ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन
  • 5 अक्टूबर तक रहेगा बदलाव
Ambedkar Nagar News : अंबेडकरनगर के अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर पांच अक्तूबर तक केवल तीन ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। अन्य ट्रेनें या तो निरस्त रहेंगी या उनका रूट बदल दिया जाएगा। इस सूचना के चलते रविवार को कई यात्री परेशान नजर आए और आरक्षित टिकटों को निरस्त कराने के लिए स्टेशन पर पहुंचे।

ये तीन ट्रेनें ही गुजरेंगी
वहीं अब 5 अक्टूबर तक केवल जम्मूतवी एक्सप्रेस, वाराणसी अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस और वाराणसी बरेली एक्सप्रेस ही अकबरपुर स्टेशन से चलेंगी। अन्य ट्रेनों के लिए रूट बदला गया है और कुछ ट्रेनें तो पूरी तरह से ठप रहेंगी। जबकि अन्य ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है।



यात्रियों को हुई परेशानी
दरअसल, शाहगंज रेलवे स्टेशन पर चल रहे कार्यों के कारण अकबरपुर से गुजरने वाली अधिकतर ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। इससे स्टेशन पर यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि, रूट में यह परिवर्तन आधी रात से लागू हुआ, लेकिन दिनभर ट्रेनों में हुई देरी ने यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दीं। लखनऊ जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन चार घंटे की देरी से स्टेशन पर पहुंची।

यात्रियों ने बताई परेशानी
एक यात्री प्रदीप कुमार ने बताया कि उनके बेटे का पीजीआई लखनऊ में इलाज चल रहा है और 26 सितंबर को डॉक्टर ने बुलाया है। वह टिकट बुक करने आए थे, लेकिन रूट में बदलाव के कारण उन्हें टिकट नहीं मिल पाया। अब उन्हें रोडवेज बस का सहारा लेना पड़ेगा। संदीप कुमार, जो मुंबई में एक निजी कंपनी में काम करते हैं, ने कहा कि उन्हें 30 सितंबर को वापस जाना था। लेकिन आरक्षण काउंटर पर बताया गया कि ट्रेनों का रूट 5 अक्टूबर तक बदल दिया गया है, जिससे उनकी यात्रा रद्द करनी पड़ेगी।

अन्य परिवाहनों का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर
जबकि एक अन्य यात्री मो. साजिद खान ने बताया कि वह बसखारी गांव में रिश्तेदारी में आए थे और सुबह साढ़े सात बजे स्टेशन पहुंचे थे। ट्रेन की देरी के कारण उन्हें कई घंटे इंतजार करना पड़ा, लेकिन स्टेशन पर बैठने की केवल एक ही जगह थी। इसी तरह, हृदय सिंह ने भी दून एक्सप्रेस के लिए ऑनलाइन टिकट बुक की थी, लेकिन ट्रेन न चलने की जानकारी मिलने पर उन्हें टिकट निरस्त कराना पड़ा। अब वह अन्य परिवहन साधनों का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें- लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में महिला यात्रियों से लूट : आभूषण और सामान लूटने के बाद बदमाश फरार, जीआरपी ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

Also Read