नवरात्र पर परिवहन निगम का तोहफा : अकबरपुर-विंध्याचल रूट पर चलाई जाएंगी पांच नई बसें, श्रद्धालुओं को मिलेगी राहत

UPT | Navratri Bus Service

Oct 03, 2024 13:50

नए बस रूट के तहत शाहगंज और जौनपुर होते हुए श्रद्धालुओं को सीधे विंध्याचल धाम तक पहुंचाया जाएगा। लखनऊ जाने वाली तीन बसें और दो अन्य बसें इस रूट पर कार्य करेंगी...

Short Highlights
  • अकबरपुर से विंध्याचल धाम के लिए नई बसों का संचालन 
  • श्रद्धालुओं को मिलेगी बड़ी राहत
  • शाहगंज और जौनपुर होते हुए विंध्याचल धाम पहुंचाया जाएगा
Ambedkar Nagar News : शारदीय नवरात्र के अवसर पर परिवहन निगम ने बृहस्पतिवार से अकबरपुर से विंध्याचल धाम के लिए पांच नई बसों का संचालन शुरू करने का निर्णय लिया है। यह कदम श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी राहत लेकर आया है, क्योंकि अब उन्हें निजी वाहनों की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। हर साल नवरात्र में यहां भारी संख्या में लोग दर्शन के लिए जाते हैं, इसलिए यह सेवा उनके लिए बेहद उपयोगी साबित होगी।

यह होगा बसों का रूट
नए बस रूट के तहत शाहगंज और जौनपुर होते हुए श्रद्धालुओं को सीधे विंध्याचल धाम तक पहुंचाया जाएगा। लखनऊ जाने वाली तीन बसें और दो अन्य बसें इस रूट पर कार्य करेंगी। परिवहन विभाग के अधिकारियों का मानना है कि इस नई सेवा से जहां यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलेगी, वहीं विभाग की आय में भी वृद्धि होगी। स्थानीय निवासी रामजीत जायसवाल ने इस पहल की सराहना की है और कहा कि पहले लोगों को कई स्थानों पर बसें बदलनी पड़ती थीं, लेकिन अब यह प्रक्रिया आसान हो जाएगी।



नीलामी में कम हुई बसें
बता दें कि अकबरपुर डिपो में वर्तमान में कुछ बसों की नीलामी प्रक्रिया भी चल रही है। हाल ही में नीलामी की समय सीमा पूरी होने पर दो बसों को नीलाम किया गया है, जबकि तीन बसें अभी भी नीलाम होने की प्रक्रिया में हैं। इस डिपो में पहले कुल 70 बसें थीं, लेकिन अब दो बसों की नीलामी के बाद यह संख्या 68 रह गई है। नीलाम हुई बसें 14 लाख किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी थीं और उनका संचालन एक दशक से हो रहा था।

यात्रियों को मिलेगी सुविधा
गौरतलब है कि आज से शारदीय नवरात्र की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में भारी संख्या में श्रद्धालु, दर्शन के लिए विंध्याचल धाम जाते हैं। अकबरपुर के एआरएम सीबी राम ने के अनुसार, बृहस्पतिवार से विंध्याचल धाम के लिए नई बसों का संचालन सुचारू रूप से शुरू होगा। इससे यात्रियों को यात्रा के दौरान अधिक सुविधा मिलेगी, जो उनके लिए यात्रा को और अधिक सुखद बनाएगी।

ये भी पढ़ें- यूपी में रूरल टूरिज्म को नई पहचान : इस जिले में भी होगी होम स्टे की सुविधा, स्थानीय कला और संस्कृति को मिलेगा बढ़ावा

Also Read