आधार कार्ड बनवाना हुआ मुश्किल : मशीनों की खराबी बनी सिरदर्द, सेवा केंद्र से रोज वापस लौट रहे लोग

UPT | आधार कार्ड

Sep 15, 2024 15:07

आधार कार्ड बनाने और संशोधन कराने के दौरान तकनीकी समस्याओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। हाल ही में अंबेडकरनगर के जलालपुर में मशीनों में खराबी को लेकर नाराज लोगों ने प्रदर्शन भी किया था।

Ambedkarnagar News : आधार कार्ड बनाने और संशोधन कराने के दौरान तकनीकी समस्याओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। हाल ही में अंबेडकरनगर के जलालपुर में मशीनों में खराबी को लेकर नाराज लोगों ने प्रदर्शन भी किया था। लोगों को बैंक और डाकघरों में मशीनों की खराबी के कारण निराशा का सामना करना पड़ रहा है, जिससे आधार कार्ड बनवाने और संशोधन कराने में अड़चने आ रही हैं।

जनसेवा केंद्रों से वापस लौट रहे लोग
हाल के दिनों में जनसेवा केंद्रों से आधार कार्ड के काम को वापस लेने के बाद, अब यह जिम्मा बैंकों और डाकघरों को सौंपा गया है। लेकिन कई बैंकों और डाकघरों में तकनीकी समस्याएं लगातार बनी रहती हैं। इससे कार्ड बनवाने के लिए आए लोगों को बार-बार बिना काम किए ही वापस लौटना पड़ता है।

इन जगहों पर भी हो रही लोगों को परेशानी
मशीनों की खराबी केवल जलालपुर तक सीमित नहीं है। अकबरपुर, टांडा और अन्य इलाकों में भी इसी तरह की समस्याएं देखने को मिल रही हैं। इसके परिणामस्वरूप, उपभोक्ताओं को बैंक और डाकघर की ओर कई बार जाना पड़ता है, लेकिन बिना काम किए ही वापस लौटना पड़ता है।

Also Read