कुत्ते के डर से घर में कैद हुआ परिवार : बाहर निकलना हुआ मुश्किल, अब तक आठ बार कर चुका है हमला

UPT | कृष्ण कुमार उपाध्याय

Sep 16, 2024 20:01

यह कुत्ता लगातार परिवार के सदस्यों पर हमला कर रहा है, लेकिन गांव के अन्य लोगों को इससे कोई खतरा नहीं है। पीड़ित परिवार ने कई बार पुलिस, एसडीएम, डीएम, एसपी और सीएम तक से मदद मांगी है...

Short Highlights
  • अंबेडकरनगर में परिवार पर कुत्ते का हमला
  • नौ महीनों से कर रहा हमला
  • सिर्फ एक परिवार का दुश्मन बना कुत्ता
Ambedkarnagar News : अम्बेडकरनगर से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां एक कुत्ते के आतंक के कारण एक परिवार ने खुद को घर के अंदर कैद कर लिया है। यह कुत्ता लगातार परिवार के सदस्यों पर हमला कर रहा है, लेकिन गांव के अन्य लोगों को इससे कोई खतरा नहीं है। पीड़ित परिवार ने कई बार पुलिस, एसडीएम, डीएम, एसपी और सीएम तक से मदद मांगी है, लेकिन अब तक कोई ठोस समाधान नहीं निकला है।

पिछले नौ महीने से परिवार के पीछे पड़ा है कुत्ता
दरअसल, यह पूरा मामला अम्बेडकरनगर जिले के सम्मनपुर थाना क्षेत्र के अमौली गांव का है। जहां कृष्ण कुमार उपाध्याय अपने परिवार के साथ यहां रहते हैं, जिसमें उनकी पत्नी, बेटा, बहु और पोता-पोती शामिल हैं। 17 जनवरी को गांव में घूम रहे कुत्ते ने कृष्ण कुमार को काट लिया। शुरू में यह घटना मामूली लग रही थी, लेकिन इसके बाद कुत्ता बार-बार कृष्ण कुमार और उनके परिवार के अन्य सदस्यों पर हमला करने लगा।
आठ बार परिवार पर कर चुका है हमला
कृष्ण कुमार उपाध्याय बुजुर्ग हैं और अब तक इस कुत्ते द्वारा आठ बार काटे जा चुके हैं, जिसके कारण उनके शरीर पर कई टांके लगे हैं। उनकी पत्नी को भी दो बार कुत्ता काट चुका है और अन्य परिवार के सदस्य भी कई बार कुत्ते के हमले का शिकार हो चुके हैं। हालांकि, कुत्ता गांव के अन्य लोगों को छेड़े बिना केवल इस परिवार को ही निशाना बना रहा है।

सिर्फ इसी परिवार का बना है दुश्मन
ऐसे में चिंताजनक बात यह है कि कुत्ता गांव के छोटे बच्चों के साथ खेलता है और उन्हें नहीं काटता, लेकिन कृष्ण कुमार और उनके परिवार के सदस्यों को देखते ही उसका व्यवहार बदल जाता है। परिवार का कहना है कि कुत्ते के आतंक के कारण वे अपने घर से बाहर जाने में डर महसूस कर रहे हैं। बच्चों को घर में कैद कर दिया गया है और बड़े सदस्य भी अत्यधिक सावधानी बरतते हुए बाहर निकलते हैं। 

पंचायत में भी उठाया गया मुद्दा
कृष्ण कुमार ने गांव के एक व्यक्ति पर कुत्ता पालने का आरोप लगाते हुए अधिकारियों से शिकायत की थी। इस मुद्दे पर गांव में एक पंचायत भी आयोजित की गई थी, जिसमें कुत्ता भी शामिल हुआ था। पंचायत के बाद कृष्ण कुमार को कुत्ते ने काट लिया, जिससे समस्या और भी गंभीर हो गई। अब पूरा परिवार कुत्ते के आतंक के साये में जी रहा है और प्रशासन से राहत की उम्मीद लगाए हुए है।

ये भी पढ़ें- 17 करोड़ की एक खुराक : डीएमडी से जूझ रहा 8 साल का हमदान, इलाज के लिए चाहिए विदेशी दवा

Also Read