अंबेडकरनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ : यूपी की पुलिस भर्ती में 20 प्रतिशत सीटों पर बेटियों को मौका मिलेगा

UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ

Aug 17, 2024 15:13

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अंबेडकरनगर के कटेहरी में स्टेडियम के निर्माण की योजना की घोषणा। कटेहरी के देव इंद्रावती महाविद्यालय में आयोजित रोजगार एवं ऋण मेले को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि...

Ambedkarnagar news : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अंबेडकरनगर के कटेहरी में स्टेडियम के निर्माण योजना की घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रदेश में होने वाली पुलिस भर्ती में 20 प्रतिशत बेटियों को भी नियुक्ति दी जाएगी। वे प्रदेश की सड़कों पर उतरकर शोहदों का सही इलाज करेंगी। अपराधियों, माफिया और अराजक तत्वों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। वो समय गया, जब प्रदेश में चाचा-भतीजा की गैंग वसूली करने निकलती थी। अब तो जो भी ऐसा करेगा उनकी संपत्ति जब्त कराकर जरूरतमंद में बंटवा दी जाएगी। प्रदेश में किसी बेईमान को, अपराधी को और अराजकता को बढ़ावा देने वाले तत्वों को छूट नहीं दी जाएगी। 

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में युवाओं के सपनों को किया जा रहा साकार
कटेहरी के देव इंद्रावती महाविद्यालय में आयोजित रोजगार एवं ऋण मेले को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में युवाओं के सपनों को साकार किया जा रहा है। कहा कि अंबेडकरनगर अब माफिया राज से मुक्त होकर विकास की दिशा में आगे बढ़ रहा है। यहां नए उद्योग स्थापित हो रहे हैं और युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। जिले में पहले ही अपराधियों का प्रभाव समाप्त हो चुका है।
 
रोजगार के लिए बाहर जाने की आवश्यकता कम होगी 
कटेहरी में खेल स्टेडियम के निर्माण की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह जिला विकास की दौड़ में पीछे नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में हो रहे विकास के लाभ कटेहरी को भी मिलेंगे। सीएम ने दो औद्योगिक गलियारों के जिले में निर्माण की बात की और बताया कि इससे युवाओं को रोजगार के लिए बाहर जाने की आवश्यकता कम होगी। उन्होंने अपने दौरे को युवाओं से सीधे संवाद का अवसर बताया। इस दौरान युवाओं को 5100 टैबलेट वितरित किए जाएंगे और 46 कंपनियां एक दिन में 21,000 युवाओं को रोजगार प्रदान करेंगी। इसके साथ ही शाम तक 250 करोड़ रुपये तक के ऋण भी वितरित किए जाएंगे।

बदल चुकी है उत्तर प्रदेश की छवि 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में हो रहे तेजी से विकास का उल्लेख करते हुए बताया कि इससे युवाओं को कई लाभ मिल रहे हैं। कहा कि हाल ही में मिले निवेश प्रस्तावों के फलस्वरूप एक करोड़ 35 लाख युवाओं को रोजगार सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की छवि बदल चुकी है। पहले इसे देश का ब्लैक स्पॉट माना जाता था, जिसमें माफियाराज हावी था। अब यह राज्य एक रोल मॉडल के रूप में उभर रहा है और देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। युवाओं को आगामी पुलिस भर्ती के बारे में बताते हुए उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए आश्वस्त किया कि अब अगर कोई परीक्षा में धांधली करेगा तो उसकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी। 

युवाओं को सम्मान और रोजगार देने का किया वादा 
मुख्यमंत्री ने युवाओं को सुरक्षा, सम्मान, और रोजगार देने का वादा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि हमारा युवा भारत का वर्तमान और भविष्य है। इस मौके पर मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, एमएलसी हरिओम पांडेय, बीजेपी जिलाध्यक्ष त्रयंबक तिवारी, गिरीश यादव, कपिलदेव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष साधु वर्मा आदि मौजूद रहे। 

Also Read