सीएम ने की जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक : विपक्ष के विनाशकारी प्रोपेगेंडा के बीच होगा उपचुनाव, बनाईं विकास की योजनाएं

UPT | सीएम ने जनप्रतिनिधियों के साथबैठक की।

Aug 08, 2024 01:32

एक दिवसीय दौरे पर अंबेडकर नगर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

Ambedkarnagar News : एक दिवसीय दौरे पर अंबेडकर नगर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने उन्हें जीत का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा उपचुनाव भाजपा के विकास के एजेंडा और विपक्ष के विनाशकारी प्रोपेगेंडा के बीच होगा। 

विपक्ष का समाज को बांटने का प्रयास
सीएम योगी ने कहा कि समाज को जातियों में बांटने और लड़ाने में जुटा विपक्ष लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा उपचुनाव में भी जनता के बीच सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से झूठी अफवाह फैला सकता है। इसको ध्यान में रखते हुए पार्टी पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि प्रत्येक मंच से विपक्ष के झूठ का पर्दाफाश करें। उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि जनता के बीच जाएं और उनसे संवाद बनाएं। 

बूथ प्रबंधन का महत्व
सर्किट हाउस में हुई बैठक में सीएम योगी का फोकस कटेहरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर रहा। इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए बूथ प्रबंधन सबसे महत्वपूर्ण है। सीएम योगी ने कहा कि अगर हमने बूथ जीत लिया तो समझिए चुनाव भी जीत लिया। उन्होंने सभी बूथ समितियों को सक्रिय करने की बात कहते हुए कहा कि हर बूथ का सत्यापन कर बूथ स्तरीय पदाधिकारियों को सक्रिय किया जाए।

पन्ना प्रमुख की भूमिका
सीएम योगी ने कहा कि पन्ना प्रमुख चुनावी रणनीति को कामयाब बनाते हैं, इसलिए इनकी तैनाती जल्द से जल्द की जाए। यही मतदाताओं को बूथ तक ले आते हैं। सीएम योगी ने पन्ना प्रमुखों के प्रशिक्षण की बेहतर व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि एवं पार्टी के पदाधिकारी को कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद बनाएं। साथ ही कार्यकर्ताओं को लाभार्थियों से लगातार संपर्क स्थापित करते रहने के लिए प्रेरित करें।



संविधान की रक्षा और विकास की योजनाएं
सीएम योगी ने कहा कि सरकार हर वर्ग के लिए विकास योजनाएं चला रही हैं। इसका लाभ भी आमजन को मिल रहा है। हमारे कार्यकर्ता हर हाल में आमजन से जुड़कर विकास के मुद्दे लोगों तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा भाजपा सरकारों के समय ही की गई। कांग्रेस के समय में अनेक चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त किया गया। सीएम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि विपक्षियों के दोहरे रवैये की पोल जनता के सामने खोलें।

विपक्ष की गुमराह करने की राजनीति का जवाब
सीएम योगी ने कहा कि कार्यकर्ता विपक्ष की गुमराह करने की राजनीति का जवाब दें। इसके लिए पदाधिकारियों को सक्रिय रहना होगा। लोकसभा चुनाव में विपक्षियों ने जनता से छलावा किया है। उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा भाजपा सरकारों के समय ही की गई। कांग्रेस के समय में अनेक चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त किया गया। सीएम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि विपक्षियों के दोहरे रवैये की पोल जनता के सामने खोलें।

जनप्रतिनिधियों की शिकायतों का निस्तारण
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों की शिकायतों को सुना तथा इसके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री जल शक्ति विभाग स्वतंत्र देव सिंह, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), खेल एवं युवा कल्याण विभाग के प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव, पूर्व सांसद रितेश पाण्डेय, विधान परिषद सदस्य पद्मसेन चौधरी, हरिओम पाण्डेय, डॉ. धर्मेंद्र सिंह, अयोध्या मंडल अयोध्या गौरव दयाल, पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार, एमएलसी डॉ. हरिओम पांडे, जिलाधिकारी अविनाश सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ, मुख्य विकास अधिकारी तथा जनपद स्तरीय अधिकारी मौके पर उपस्थित रहे।

Also Read