राहुल गांधी को जाने मारने की धमकी : अमेठी थाने में दर्ज कराई गई शिकायत, ओडिया एक्टर ने किया था पोस्ट

UPT | अमेठी थाने में दर्ज कराई गई शिकायत

Oct 23, 2024 14:51

कुछ दिनों पहले रायबरेली से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी भरा पोस्ट फेसबुक किया गया था। इसमें लॉरेंस बिश्नोई की तस्वीर के साथ उसका महिमामंडन भी था। अब इस मामले में अमेठी के मुंशीगंज थाने में शिकायत दी गई है।

Short Highlights
  • राहुल गांधी को जाने मारने की धमकी
  • एनएसयूआई अध्यक्ष ने दी तहरीर
  • अमेठी थाने में दर्ज कराई गई शिकायत
Amethi News : कुछ दिनों पहले रायबरेली से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी भरा पोस्ट फेसबुक किया गया था। इसमें लॉरेंस बिश्नोई की तस्वीर के साथ उसका महिमामंडन भी था। अब इस मामले में अमेठी के मुंशीगंज थाने में शिकायत दी गई है। ये शिकायत एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष सुमित तिवारी की तरफ से दी गई है।

ओडिया एक्टर ने किया था पोस्टर
फेसबुक पर ये पोस्ट बुद्धादित्य मोहंती नाम के ओडिया एक्टर ने किया था। उसने लॉरेंस की तस्वीर लगाकर लिखा था- जर्मनी में गेस्टापो था, इजराइल में मोसाद है, यूएसए में सीआईए है, अब भारत मे लॉरेंस बिश्नोई है। इस सूची में अगला नाम ओवैसी और राहुल गांधी का होना चाहिए। इस पोस्ट के सामने आने के बाद ही बवाल खड़ा हो गया था।



एक्टर ने मांगी थी माफी
पोस्ट वायरल होने के बाद एनएसयूआई और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद एक्टर ने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी थी और माफी मांग ली थी। एक्टर ने कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई और राहुल गांधी के बारे में मेरी पोस्ट मानवीय भूल थी। मैं अपने नियंत्रण में नहीं था और मैंने बिना कुछ सोचे इसे पोस्ट कर दिया। जैसे ही मुझे अहसास हुआ, मैंने इसे डिलीट कर दिया। मैं हाथ जोड़कर कांग्रेस से इसके लिए माफी मांगता हूं।

एनएसयूआई अध्यक्ष ने दी तहरीर
राहुल गांधी के खिलाफ इस पोस्ट को लेकर एनएसयूआई के अमेठी अध्यक्ष सुमित तिवारी ने थाने में तहरीर दी। उन्होंने अपने शिकायती पत्र में लिखा- मै सुमित तिवारी, एन एस यू आई जिला अध्यक्ष अमेठी बुद्धादित्य मोहंती द्वारा फेसबुक पोस्ट के बारे में शिकायत दर्ज कराना चाहता हूं। जिसमें उन्होंने श्री राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी है। पोस्ट में जेल में बंद गैंगेस्टर लारेंस विश्नोई का भी महिमामंडन किया गया है और हिंसा भड़काने की कोशिश की गयी है। ऐसी धमकियां सार्वजनिक सुरक्षा और श्री राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है। पिछली घटनाओं से पता चलता है कि आनलाइन धमकियां वास्तविक हिंसा में बदल गयी है और राजनीतिक नेताओं को निशाना बनाया गया है। मैं बुद्धादित्य मोहंती के खिलाफ तत्काल कार्रवाई और एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध करता हूं।

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले हवा और जहरीली : यूपी में गाजियाबाद-नोएडा का सबसे बुरा हाल, मेरठ और हापुड़ में भी हालात चिंताजनक

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : गाड़ी में जिंदा जल गया प्रॉपर्टी डीलर, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Also Read