अमेठी हत्याकांड पर सियासत गरमाई : चंद्रशेखर ने कहा- 'UP में कानून का राज नहीं जंगलराज'..., मायावती ने उठाई सख्त कार्रवाई की मांग

UPT | मायावती और चंद्रशेखर

Oct 04, 2024 13:01

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या ने प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस जघन्य अपराध पर बहुजन समाज पार्टी (BSP), आजाद समाज पार्टी (ASP), कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (SP) के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

Amethi News : उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या ने प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस जघन्य अपराध पर बहुजन समाज पार्टी (BSP), आजाद समाज पार्टी (ASP), कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (SP) के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इस घटना ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

ये भी पढ़ें : अमेठी में सनसनीखेज वारदात : पूरे परिवार की हत्या से लखनऊ तक हड़कंप, डीजीपी कर रहे निगरानी... 

मायावती ने सरकार को घेरा
बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या अति-दुखद और चिंताजनक है। सरकार को दोषियों और वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए, ताकि अपराधियों के मन में डर बना रहे और वे बेखौफ न हों।"
  नगीना सांसद चंद्रशेखर की तीखी प्रतिक्रिया
नगीना से सांसद और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अमेठी की यह घटना उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति को उजागर करती है। उन्होंने इसे 'जंगलराज' करार दिया और कहा कि राज्य में दलितों की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है। चंद्रशेखर ने कहा, "अगर पुलिस ने पीड़िता पूनम भारती की डेढ़ महीने पहले दी गई शिकायत पर कार्रवाई की होती, तो आज यह दुखद घटना नहीं होती।" उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) से 48 घंटे के भीतर सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने और पुलिसकर्मियों पर भी सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उचित कार्रवाई नहीं हुई, तो वे अमेठी जाकर धरना देंगे और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए कड़ी लड़ाई लड़ेंगे।

सपा ने राष्ट्रपति शासन की मांग की
समाजवादी पार्टी के नेता आईपी सिंह ने इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और अपराधी बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा, "महामहिम राष्ट्रपति, उत्तर प्रदेश में जंगलराज चल रहा है। महिलाएं, विशेषकर एससी और ओबीसी महिलाएं, यहां सुरक्षित नहीं हैं।"



कांग्रेस ने भी उठाई आवाज
अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा ने इस घटना को जघन्य अपराध बताया और कहा कि वे मृतक परिवार के संपर्क में हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से इस मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के निर्देश पर सांसद शर्मा लगातार परिवार से संपर्क में हैं और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें : अमेठी में शिक्षक परिवार की हत्या का मामला : पुलिस कई एंगल पर कर रही है जांच, खुलासे के लिए कई टीमें की गई गठित

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने की पुष्टि
अमेठी के सीएमओ अंशुमान सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुनील कुमार और उनकी पत्नी पूनम को गोली मारे जाने की पुष्टि हुई है। दोनों बच्चों के शरीर पर भी बाहरी घाव मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी गई है, जिसके आधार पर आगे की जांच की जाएगी। पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। इस हत्याकांड ने पूरे प्रदेश में सनसनी फैला दी है, और सभी राजनीतिक दलों ने कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Also Read