Ayodhya News : अमिताभ बच्चन ने जय श्री राम के नारे लगाकर किया अभिवादन

UPT | Amitabh Bachchan

Feb 09, 2024 19:00

रामनगरी में दिनोंदिन VIP व VVIP मोमेंट बढ़ रहा है। शुक्रवार को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अयोध्या पहुंचे। उन्होंने पहले वहां राम लला का दर्शन पूजन किये फिर कमिश्नर गौरव दयाल के आवास...

Ayodhya News : रामनगरी में दिनोंदिन VIP व VVIP मोमेंट बढ़ रहा है। शुक्रवार को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अयोध्या पहुंचे। उन्होंने पहले वहां राम लला का दर्शन पूजन किये फिर कमिश्नर गौरव दयाल के आवास पर विश्राम किया। जहाँ से सिविल लाइन स्थित एक ज्वेलर्स शोरूम का उद्घाटन किया। इस दौरान जय श्रीराम का उद्घोष कर प्रशंसकों का अभिवादन किया।

अब अयोध्या आना जाना लगा ही रहेगा : अमिताभ बच्चन 
22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुआ और शुक्रवार को भी अयोध्या पहुंच कर राम लला का दर्शन किया। सदी के  महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि 'अब तो अयोध्या आना जाना लगा ही रहेगा'। जानकारों के मुताबिक अमिताभ ने अयोध्या में जमीन भी ले रखी है।

अवधी कहावत में रखी अपनी बात
पुरानी बातों को ताजा करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, जब मैं कहीं जाता हूं तो लोग कहते हैं आप मुंबई रहते हैं यहां आना-जाना नहीं होगा, कैसे आपके साथ ताल्लुक बढ़ाया जाएगा, तो बाबूजी ने (हरिबंशराय बच्चन) ने एक बात कही थी वह कहावत भी अवधी में है, क्योंकि हमारी पैदाइश इलाहाबाद की है। हम दिल्ली रहे, कोलकाता रहे, मुंबई रहे। कहा कि आपका ताल्लुक है उत्तर प्रदेश से। बाबूजी अवधी की एक कहावत कहते थे, हाथी घूमे गांव गांव, जेके हाथी वही कै नाव, यह सच है हम इलाहाबाद में रहे कोलकाता में रहे दिल्ली में रहे मुंबई में रहे लेकिन जहां कहीं भी रहे कहलाए गए छोरा गंगा किनारे वाला।

Also Read