अयोध्या गैंगरेप केस : आरोपी मोईद की अवैध सम्पत्तियों की बन रही सूची, राजस्व की 3 टीमें तैयार

UPT | आरोपी मोईद खान

Aug 06, 2024 10:57

अयोध्या के भदरसा कस्बे में सामूहिक दुष्कर्म के मामले ने प्रशासन के होश उड़ा दिए हैं। इस गंभीर मामले में आरोपी सपा के नगर अध्यक्ष मोईद खान के खिलाफ शासन का रुख अत्यंत कड़ा...

Ayodhya News : अयोध्या के भदरसा कस्बे में सामूहिक दुष्कर्म के मामले ने प्रशासन के होश उड़ा दिए हैं। इस गंभीर मामले में आरोपी सपा के नगर अध्यक्ष मोईद खान के खिलाफ शासन का रुख अत्यंत कड़ा हो गया है। इसके तहत राजस्व विभाग की तीन विशेष टीमें पिछले चार दिनों से भदरसा में तैनात हैं और मोईद खान की अवैध संपत्तियों की जांच कर रही हैं।

मोईद की अवैध संपत्तियों पर होगा एक्शन
जिलाधिकारी के निर्देश पर मोईद खान की अवैध संपत्तियों की रिपोर्ट प्रतिदिन शाम को प्रशासन द्वारा तलब की जा रही है। अब तक भदरसा कस्बे में आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध संपत्तियों की सूची तैयार की जा चुकी है। इन संपत्तियों में कई अनियमितताएँ पाई गई हैं। आने वाले दिनों में इन संपत्तियों पर कार्रवाई की संभावना है, जिसमें बुलडोजर चलने की भी आशंका जताई जा रही है। राजस्व विभाग की टीम उप जिलाधिकारी अशोक कुमार सैनी के निर्देशन में उन भूमियों की पहचान में जुटी हुई है जिन्हें मोईद खान ने अवैध तरीके से अर्जित किया है या जो सरकारी जमीन पर हैं। उप जिलाधिकारी सोहावल ने पुष्टि की है कि मोईद खान के अवैध निर्माण को जल्द ही ढहाया जाएगा। जिसमें पुरानी पुलिस चौकी और बैंक का भवन शामिल है। जो तालाब की भूमि पर स्थित हैं। अन्य भूमियों की भी जांच की जा रही है और मोईद खान के करीब आधा दर्जन अवैध ठिकानों का पता लगाया गया है।

पुलिस चौकी और अन्य ठिकानों पर कार्रवाई
सोहावल तहसीलदार विजय कुमार चौधरी की अगुवाई में मीराजैना ईदगाह के पास की गई पैमाइश का परिणाम अभी तक सामने नहीं आया है। गैंगरेप के आरोपी मोईद खान के भाई का कॉम्प्लेक्स भी चकरोड के दायरे में आता है और भदरसा पुलिस चौकी भी श्मशान की भूमि में आ रही है। इन ठिकानों पर कार्रवाई की संभावना प्रबल मानी जा रही है।

पुराने विवाद और गैंगस्टर कार्रवाई
भदरसा कस्बे में वर्ष 2012 में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान साम्प्रदायिक दंगा हुआ था। इस दंगे में भोला गुप्ता की हत्या की गई थी और मोईद खान सहित तेरह लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि बाकी आरोपी अदालत में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। पुलिस अब इन अपराधों के आधार पर मोईद खान पर गैंगस्टर के आरोप लगाने की तैयारी कर रही है। 

Also Read