रामनगरी में गुमशुदा तोते की तलाश : दुखी मालिक ने गली-गली लगाए पोस्टर, खोज लाने पर दस हजार का इनाम

UPT | गुमशुदा तोते की तलाश के लिए लगाए गए पोस्टर

Sep 16, 2024 15:50

अयोध्या के निवासी शैलेश कुमार, जो पशु-पक्षी प्रेमी माने जाते हैं, अपने तोते के अचानक गायब हो जाने से बेहद परेशान हो गए हैं। शैलेश ने तोते को ढूंढने के लिए 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है...

Short Highlights
  • अयोध्या में तोते के खो जाने पर परेशान हुआ मालिक
  • गली-चौराहों पर लगाए गुमशुदगी के पोस्टर
  • खोजकर लाने वाले को मिलेंगे दस हजार रुपये
Ayodhya News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति अपने खोए हुए तोते की खोज में गली-गली पोस्टर चिपका रहा है। अयोध्या के निवासी शैलेश कुमार, जो पशु-पक्षी प्रेमी माने जाते हैं, अपने तोते के अचानक गायब हो जाने से बेहद परेशान हो गए हैं। शैलेश ने तोते को ढूंढने के लिए 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है और इस इनाम की घोषणा करते हुए उन्होंने शहर भर में पोस्टर चिपकाए हैं।

गली-चौराहों पर लगाए पोस्टर
दरअसल, नील विहार कॉलोनी में रहने वाले शैलेश कुमार का पालतू तोता, बीते दिनों पिंजरे से उड़ गया। इसके बाद उनके परिवार ने मिलकर तोते की खोज शुरू कर दी। बहुत प्रयासों के बाद भी जब तोता नहीं मिला, तो शैलेश ने अयोध्या की गलियों और चौराहों पर पोस्टर लगा दिए। इन पोस्टरों में तोते की तस्वीर और उसके विशेष निशान के साथ ही, उसे पकड़ने वालों को मिलने वाले इनाम की भी जानकारी दी गई है। 



खोजकर लाने वाले को 10 हजार नगद
इस पोस्टर में लिखा गया है कि तोते को ढूंढने वाले व्यक्ति को 10 हजार रुपये नगद दिए जाएंगे। इसके अलावा, पोस्टर में शैलेश कुमार का फोन नंबर भी शामिल किया गया है ताकि कोई भी जानकारी मिलने पर सीधे संपर्क किया जा सके। अयोध्या में ये पोस्टर अब चर्चा का विषय बन गए हैं और शहर भर के लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं। इस पोस्टर की चर्चा अयोध्या के चौक चौराहों पर हो रही है और लोग इस अनोखे प्रयास पर आश्चर्य व्यक्त कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- राम मंदिर और बुलडोजर बयान पर बवाल : उदित राज ने ऐसा क्या कह दिया कि अयोध्या पुलिस को देनी पड़ी सफाई

Also Read