अयोध्या में टूट सकता है इंडी गठबंधन : मिल्कीपुर में प्रत्याशी उतारने की तैयारी में कांग्रेस, सपा की बढ़ा दी टेंशन

UPT | मिल्कीपुर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक प्रसाद

Oct 06, 2024 17:50

मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में इंडिया गठबंधन टूटने का खतरा बढ़ गया है। यहां कांग्रेस ने अपनी मजबूत पकड़ के लिए प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है। अब तक चुनाव लड़ने के लिए छह कांग्रेसी नेताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है।

Short Highlights
  • *16 को संविधान बचाओ सम्मेलन में पार्टी दिखाएगी दमखम*
  • *सपा प्रमुख पहले ही सांसद अवधेश के बेटे के नाम पर दी है सहमति*

Ayodhya News : मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में इंडिया गठबंधन टूटने का खतरा बढ़ गया है। यहां कांग्रेस ने अपनी मजबूत पकड़ के लिए प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है। अब तक चुनाव लड़ने के लिए छह कांग्रेसी नेताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है। वहां सांसद अवधेश प्रसाद ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया ने उनके बेटे अजीत प्रसाद के नाम पर सहमति दी है। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि क्या मिल्कीपुर में गठबंधन टूटेगा या सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव गठबंधन को बनाए रखने के लिए झुकेंगे। इस पर जल्द ही स्थिति स्पष्ट हो सकती है।

कांग्रेस ने मिल्कीपुर पर ठोका दावा
कांग्रेस पार्टी 16 अक्टूबर को संविधान बचाओ सम्मेलन आयोजित करेगी, जिसमें कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक प्रसाद ने बताया कि कार्यकर्ताओं की मांग पर मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के तहत टिकट के लिए दावा किया गया है। उन्होंने कहा कि मिल्कीपुर सीट को कांग्रेस के खाते में देने की बात रखी गई है। आलोक प्रसाद ने 16 अक्टूबर को होने वाले सम्मेलन को सफल बनाने के लिए किसानों, मजदूरों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की।

जनसंपर्क अभियान चला रहे कार्यकर्ता
उन्होंने कहा, 'संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन बाबा साहब आंबेडकर द्वारा निर्मित संविधान की रक्षा के लिए आयोजित किया जा रहा है। हम इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में भाग लेने के लिए आम जनता से अपील करते हैं।' बैठक में अमानीगंज ब्लाक के प्रभारी प्रदेश महासचिव अमरेंद्र प्रताप मल्य, मिल्कीपुर ब्लाक के प्रभारी शिवपूजन पांडेय, विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी बृजेश रावत, अमरीश पांडेय और अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे। विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी बृजेश रावत ने विभिन्न गांवों में लोगों से संपर्क कर सम्मेलन में भाग लेने की अपील की है।

Also Read