बांग्लादेश में पीएम मोदी के उपहार में दिए गए मुकुट की चोरी : अयोध्या के महंत ने दी प्रतिक्रिया, सरकार से की सख्त कार्रवाई की मांग

UPT | राम दिनेश आचार्य

Oct 12, 2024 14:19

बांग्लादेश के श्री श्री जेशोरेश्वरी मंदिर से देवी काली के सिर से चोर मुकुट ले गए। मुकुट चोरी की घटना पर अयोध्या के हरिधाम गोपाल मंदिर के जगतगुरु राम दिनेश आचार्य ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है...

Ayodhya News : बांग्लादेश के श्री श्री जेशोरेश्वरी मंदिर से देवी काली के सिर से चोर मुकुट ले गए। मुकुट चोरी की घटना पर अयोध्या के हरिधाम गोपाल मंदिर के जगतगुरु राम दिनेश आचार्य ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, और इस मामले में भारत सरकार से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग
मुकुट चोरी पर आचार्य ने कहा कि जब भी ऐसे घटनाएं होती हैं, तब यह स्पष्ट होता है कि कुछ लोग जानबूझकर धार्मिक स्थलों को निशाना बना रहे हैं। उन्होंने सरकार से अपील की कि इस मामले में गंभीरता से कार्रवाई की जाए। ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। बांग्लादेश में जो मंदिरों और देवी-देवताओं की प्रतिमाओं के साथ किया जा रहा है वह बहुत ही घृणित हैं और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।उन्होंने विशेष रूप से उस मुकुट की चोरी की निंदा की जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की यात्रा के दौरान समर्पित किया था। उन्होंने कहा कि यह कृत्य धार्मिक स्थलों और उनकी पवित्रता को चुनौती देता है। ऐसे अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।



पीएम मोदी द्वारा दिया गया था मुकुट
बतादें कि बांग्लादेश के जेशोरेश्वरी मंदिर में देवी काली का सोने का मुकुट जो पीएम मोदी ने 27 फरवरी 2021 को मंदिर की यात्रा के दौरान उपहार में दिया था चोरी हो गया। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर के सीसीटीवी फुटेज में एक युवक दोपहर 2:49 बजे मंदिर में प्रवेश करता हुआ दिखाई दे रहा है। वह मूर्ति के पीछे खड़ा होता है और कुछ ही पलों में मुकुट को अपनी टी-शर्ट के नीचे छिपा लेता है। 

Also Read