भाकियू नेताओं ने एसएसपी से लगाई गुहार : बोले-साहब ! केसरिया गमछा वाले गुंडों ने नहीं खरीदने दिया पर्चा

UPT | एसएसपी से मिला भाकियू प्रतिनिधि मंडल

Oct 10, 2024 18:30

गुरुवार को भाकियू नेताओं ने एसएसपी राजकरन नैय्यर से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है। कहा है कि सहकारी गन्ना विकास समिति के डायरेक्टर के चुनाव को हो रहे नामांकन में सत्ता पक्ष के केसरिया गमछा धारी गुंडों ने एक पार्टी को छोड़कर किसी को भी पर्चा खरीदने व नामांकन नहीं करने दिया।

Short Highlights
  • सहकारी गन्ना विकास समिति मसौधा में डायरेक्टर पद पर नामांकन का मामला
  • भारतीय किसान यूनियन के सचिव सूर्यनाथ वर्मा को मारने पीटने का आरोप
Ayodhya News : सहकारी गन्ना विकास समिति के डायरेक्टर के चुनाव में जमकर गुंडागर्दी की गई है। आरोप है कि केसरिया गमछाधारी गुंडों ने एक पार्टी को छोड़कर किसी को पर्चा भरने नहीं दिया। उनके साथ मारपीट की। जबरन पर्चा खरीदने व नामांकन भरने से रोक दिया गया है। ऐसे में दोषियों पर कार्रवाई करते हुए पुनः नामांकन कराया जाए। यह आरोप लगाए हैं भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने।

गुरुवार को भाकियू नेताओं ने एसएसपी राजकरन नैय्यर से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है। कहा है कि सहकारी गन्ना विकास समिति के डायरेक्टर के चुनाव को हो रहे नामांकन में सत्ता पक्ष के केसरिया गमछा धारी गुंडों ने एक पार्टी को छोड़कर किसी को भी पर्चा खरीदने व नामांकन नहीं करने दिया। भाकियू नेताओं ने एसएसपी को बताया कि भारतीय किसान यूनियन के मध्यांचल जोन के सचिव सूर्यनाथ वर्मा सहकारी गन्ना विकास समिति मसौधा में पर्चा खरीदने जा रहे थे। उनसे केसरिया गमछाधारी गुंडों ने मारपीट की। आरोप है कि पुलिस की मिली भगत से गिरफ्तार करके थाना पूरा कलंदर में बैठा दिया गया तथा पर्चा खरीदने व नामांकन करने से वंचित कर दिया।

गुंडे पीटते रहे और मूकदर्शक बनी रही है पुलिस : घनश्याम वर्मा
एसएसपी से मुलाकात करने गए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव घनश्याम वर्मा व किसानों ने एसएसपी को हालात बताए। आरोप लगाया कि केसरिया गमछाधारी गुंडों की गुंडई पुलिस की मिलीभगत से हुई है। मांग की कि जिन-जिन लोगों को पर्चा खरीदने व नामांकन करने से वंचित कर दिया गया है, उनका नामांकन कराया जाए तथा दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए। घनश्याम वर्मा ने कहा कि पुलिस की मिलीभगत से ही ऐसी घटना का अंजाम दिया जा रहा है। जो निंदनीय है भारतीय जनता पार्टी के लोग पुलिस के बल पर गुंडई कर रहे हैं जिसका प्रमाण है कि गुंडे पिटाई कर रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है जिसका जवाब देश की जनता व किसान को देना होगा।

इस दौरान जिला अध्यक्ष राम गणेश मौर्य, शंकरपाल पांडे, भागीरथी वर्मा, देवी प्रसाद वर्मा, रवि शंकर पांडे, महेंद्र वर्मा, जगदीश यादव, मोहम्मद अली, राजकुमार यादव,जितेंद्र कुमार, युवा मोर्चा के अध्यक्ष विकास वर्मा, राहुल वर्मा, मंजय वर्मा,जगन्नाथ पटेल, भोला सिंह टाइगर, सरबजीत वर्मा, आदि कई दर्जन लोग शामिल रहे।

Also Read