Ayodhya News : मिल्कीपुर उपचुनाव टलने पर सांसद अवधेश प्रसाद का तीखा व्यंग- 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे'

UPT | प्रेस कांफ्रेंस करते सपा सांसद अवधेश

Oct 20, 2024 23:51

मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव टलने पर सियासत भी गरमा गई है। चुनाव टलने को लेकर भाजपा और सपा ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए हैं...

Ayodhya News : मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव टलने पर सियासत भी गरमा गई है। चुनाव टलने को लेकर भाजपा और सपा ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए हैं। रविवार को पत्रकारों से बातचीत में सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि हाईकोर्ट में हमने कोई वकील नहीं खड़ा किया है। याचिकाकर्ता भाजपा के पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ हैं। झूठ क्यों बोल रहे। उन्हें टिकट मिलेगा या नहीं हम नहीं कह सकते।



सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि याचिका दाखिल करने में बाबा गोरखनाथ ने नियमों का पालन नहीं किया है। कोर्ट नियम और कानून से चलता है। कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में रहे प्रत्याशियों को न तो नोटिस जारी हुई और न ही गजट कराया गया जिसे हाईकोर्ट ने संज्ञान में लिया और याचिका पर कुछ नियम कानून का पालन करने की बात कही है। जिसके बाद ही याचिका पर सुनवाई होगी।

ये भी पढ़ें : अयोध्या में मठ-मंदिरों और कुंडों का जीर्णोद्धार : ‘राम राज्य’ की ओर बढ़ते कदम, यूपी सरकार का योगदान

पूरी तरह से झूठ बोल रहे हैं भाजपा के लोग
सपा सांसद अवधेश प्रसाद का कहना है कि सांसद चुनाव हार गए जिसका सदमा बर्दाश्त नहीं हो रहा। ऐसे में दूसरा झटका सहन नहीं कर सकते जिसने चुनाव टलवाने का साजिश किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग पूरी तरह से झूठ बोल रहे हैं। उनका आरोप निराधार है। व्यंग किया कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। हमें क्या जरूरत है वकील खड़ा करने की। जबकि 12 जून 2024 को विधायक पद से इस्तीफा दे चुका हूं। हमने कोई वकील खड़ा नहीं किया। जब हम सांसद हो गए तो विधायक पद से हमारा इस्तीफा हो गया। भाजपा के वकील खड़ा करने के आरोप पर तो वही बात हो गई उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, नाच न जाने आंगन टेढ़ा, नियमों का पालन नहीं किया गया। हाई कोर्ट में केवल आवेदन किया गया। आवेदन में कुछ नियमों का पालन करना होता है। कोर्ट नियम और कानून से संचालित होता है। कोर्ट कोई खेत की मूली नहीं है।

ये भी पढ़ें : Jhansi News : युवक ने सुसाइड करने से पहले चचेरे भाई से बोला - ये अंतिम मुलाकात, जानें पूरा मामला

राजनीति में आने से पहले वकालत कर रहे थे
पत्रकारों के एक सवाल पर सपा सांसद ने कहा कि हम पढ़े लिखे हैं। राजनीति में आने से पहले वकालत कर रहे थे। बाबा गोरखनाथ ने नियमों का पालन नही किया। उल्टा आरोप हमारे ऊपर लगा रहे हैं। सांसद ने कहा कि हमने सीआरपीसी, आईपीसी आदि का अध्ययन किया है। कहा कि बुलडोजर भाजपा मुख्यमंत्री के विचार की उपज है। कहीं भी यह नहीं लिखा है कि आरोप मात्र से किसी के घर पर बुलडोजर चला दिया जाए। जबकि दंड प्रक्रिया संहिता में, फांसी, उम्र कैद आदि सजाओं की व्यवस्था है न कि बुलडोजर चलाने की। सांसद ने दावा किया कि 2027 के विधानसभा चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनेंगे। बुलडोजर संस्कृति वालों का सफाया हो जाएगा।

Also Read