अयोध्या रेप केस पर बोलीं भाजपा सांसद संगीता बलवंत : पीड़िता की बातें सुन मेरा खून खौल उठा, आंखें नम हो गईं

UPT | सांसद संगीता बलवंत बिंद

Aug 05, 2024 19:27

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत बिंद ने रविवार को पीड़िता और उसके परिवार से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि...

Short Highlights
  • सांसद संगीता बलवंत ने पीड़िता और उसके परिवार से मुलाकात की
  • पीड़िता की आपबीती सुनकर उनकी आंखें नम हो गईं
  • बीजेपी के अन्य नेता भी उपस्थित थे
Ayodhya News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 12 वर्षीय बालिका के साथ हुए दुष्कर्म मामले ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत बिंद ने रविवार को पीड़िता और उसके परिवार से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि पीड़िता की आपबीती सुनकर उनका खून खौल उठा और आंखें नम हो गईं।

पीड़िता के पिता की तरह खड़े हैं सीएम- बिंद
इस दौरान संगीता बलवंत बिंद के साथ बीजेपी के अन्य नेता भी उपस्थित थे, जिनमें राज्यसभा सदस्य बाबूराम निषाद और प्रदेश सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप शामिल थे। उन्होंने परिवार से बातचीत की और घटना के बारे में जानकारी ली। सांसद ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाबालिग के पिता की तरह उसके साथ खड़े हैं।



सपा नेता पर किया हमला
संगीता बलवंत बिंद ने आरोप लगाया कि दुष्कर्म का मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी (सपा) का 'नगर अध्यक्ष' है और उसने पहले भी इस तरह के अपराध किए हैं। उन्होंने कहा कि एक अन्य व्यक्ति ने वीडियो बनाकर पीड़िता को ब्लैकमेल किया। सांसद ने सपा पर हमला करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कुछ सीटें जीतने का मतलब यह नहीं है कि 'सपा राज गुंडा राज' की पुनरावृत्ति हो।

पीएम और सीएम के मैसेज का किया जिक्र
पीड़िता की परिस्थितियों का जिक्र करते हुए बिंद ने बताया कि उसके पिता की पहले ही मृत्यु हो चुकी है और उसकी मां मजदूरी करके तीन बेटियों और एक बेटे का पालन-पोषण कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संदेश है कि ऐसे अपराध नहीं होने चाहिए और अगर होते हैं तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- सियासत का अयोध्याकांड : जहां से उठी, वहीं फंस गई सपा! योगी का बुलडोजर दांव, बुरे फंसे अखिलेश

आरोपी की बेकरी पर बुल्डोजर की कार्रवाई
गौरतलब है कि पुलिस ने इस मामले में 30 जुलाई को दो आरोपियों - मोइद खान और राजू खान - को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन्होंने दो महीने पहले लड़की के साथ दुष्कर्म किया था और इसका वीडियो भी बनाया था। घटना का खुलासा तब हुआ जब मेडिकल जांच में लड़की के गर्भवती होने का पता चला। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले सप्ताह पीड़िता के परिवार से मुलाकात की थी। इसके बाद, अयोध्या जिला प्रशासन ने शनिवार को आरोपी मोइद खान की बेकरी को ध्वस्त कर दिया। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि यह बेकरी एक तालाब के ऊपर अवैध रूप से बनाई गई थी।

Also Read