अयोध्या रेप केस : आरोपियों ने अस्पताल जाकर परिवार को दी धमकी, सपा नेता राशिद और जय सिंह पर केस दर्ज

UPT | Symbolic Image

Aug 03, 2024 15:34

अयोध्या में एक 12 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार की घटना को लेकर एक नया विवाद सामने आया है। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि मामले में सुलह न करने पर उन्हें धमकियाँ...

Ayodhya News : अयोध्या में एक 12 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार की घटना को लेकर एक नया विवाद सामने आया है। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि मामले में सुलह न करने पर उन्हें धमकियाँ दी गई हैं। इस धमकी की जानकारी मिलने के बाद से मामला और गरमा गया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि उन्हें धमकियाँ सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद ने दी हैं। आरोप है कि मोहम्मद राशिद ने परिवार को सुलह के लिए दबाव बनाया और ऐसा न करने पर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। यह घटना जिला महिला अस्पताल में हुई, जहां नाबालिग पीड़िता भर्ती है।

आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई हुई तेज
अयोध्या रेप के मामले में थाना पूराकलंदर के पिपरी भरतकुंड निवासी रामसेवकदास ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और अब प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। सपा नेता मोहन खान के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है। खाद्य सुरक्षा उपायुक्त की टीम ने उसकी बेकरी एवन बेकरी पर छापा मारा और वहाँ बनाए गए सामानों की जांच की। इसके साथ ही मोहन खान के घर पर तालाब और कब्रिस्तान की जमीन कब्जाने के आरोप में बुलडोजर की कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। राजस्व विभाग की जांच के बाद बुलडोजर को रवाना कर दिया गया है।

पुलिस की भूमिका पर भी उठे सवाल
अयोध्या में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप के मामले ने राजनीतिक हलकों में तूफान मचा दिया है। इस गंभीर मामले में समाजवादी पार्टी के नेता मोहन खान मुख्य आरोपी के तौर पर सामने आए हैं। आरोप है कि मोहन खान ने अपने नौकर के साथ मिलकर एक 12 वर्षीय बच्ची के साथ बार-बार बलात्कार किया। यह मामला तब उजागर हुआ जब बच्ची गर्भवती हो गई। शुरुआत में इस मामले को लेकर पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठे हैं। आरोप है कि पुलिस ने मामले की गंभीरता को नजरअंदाज करते हुए इसे दबाने की कोशिश की। लेकिन हिन्दू संगठनों के विरोध के बाद पुलिस ने दबाव में आकर आरोपियों को गिरफ्तार किया।

यूपी विधानसभा में भी गूंजा ये मामला
इस मामले की गूंज उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी सुनाई दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना के संबंध में समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पार्टी ने अब तक आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं की है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और ऐसे मामलों में कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read