Barabanki News: फर्जी फेसबुक आईडी के जरिए लोगों को भेज रहा था आपत्तिजनक मैसेज, पुलिस ने मेटा से पता लगाकर आरोपी को दबोचा 

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Feb 01, 2024 15:58

पुलिस और साइबर सेल की टीम ने मेटा के जरिए आरोपी को पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया है...

Barabanki News : बाराबंकी में एक युवक को सोशल मीडिया पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को आपत्तिजनक मैसेज भेजना महंगा पड़ गया। पुलिस और साइबर सेल की टीम ने मेटा के जरिए आरोपी का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस ने ऐसे लगाया आरोपी का पता 
पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों कुछ लोगों ने बाराबंकी एसपी दिनेश कुमार सिंह से इस मामले में शिकायत की थी। एसपी के आदेश पर थाना देवला और साइबर पुलिस टीम ने मामले की जांच शुरू की। टीम ने फेसबुक कंपनी मेटा से पत्राचार कर आरोपी व्यक्ति की जानकारी हाासिल की, जिससे पता चला कि आरोपी आजमगढ़ के बरुईपुर गांव का रहने वाला है जिसका नाम अमित कुमार है । इसके बाद पुलिस टीम ने बाराबंकी जनपद के बाराबंकी देवा रोड पर महोलिया गांव के मोड़ के पास से आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत विधिक कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक देवा कोतवाली साइबर सेल प्रभारी विजय सिंह समेत अन्य उपनिरीक्षक और कांस्टेबल शामिल थे। 

सोशल मीडिया का सावधानी से करें इस्तेमाल
एसपी ने पूरे मामले में बताया है कि लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल बहुत ही सावधानी से करें । अगर किसी प्रकार की कोई दिक्कत होती है या कोई आपत्तिजनक भड़काऊ एसएमएस करता है तत्काल इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दें, जिससे की ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा सके। 

Also Read