Barabanki News : विनेश फोगाट मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग, कांग्रेस ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन...

UPT | राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपते कांग्रेसी।

Aug 09, 2024 15:35

बाराबंकी में आज अन्तर्राष्ट्रीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलम्पिक के 50 किलोग्राम के कुश्ती फाइनल में अयोग्य किये जाने की उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर कांग्रेसजनों ने राष्ट्रपति को...

Barabanki News : बाराबंकी में आज अन्तर्राष्ट्रीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलम्पिक के 50 किलोग्राम के कुश्ती फाइनल में अयोग्य किये जाने की उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर कांग्रेसजनों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद मोहसिन की अगुवाई में प्रेषित ज्ञापन में साजिश की आशंका जताई है। 

फैसले से निराश देशवासी
कांग्रेस नेताओं ने जिलाधिकारी के प्रतिनिधि अतिरिक्त मजिस्ट्रेट विवेकशील यादव को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलम्पिक में शानदार ढंग से अपने मुकाबले जीतकर कुश्ती के फाइनल में पहुंचीं। लेकिन, फाइनल के पहले ही उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। इससे करोड़ों देशवासियों को बेहद निराशा हुई। एक होनहार महिला पहलवान का भविष्य अंधकारमय हो गया है। कांग्रेस नेताओं ने महिला पहलवान विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित करने के पीछे गहरी साजिश की आशंका जताकर उच्चस्तरीय जांच कराने का अनुरोध किया है। 

प्रतिनिधिमंडल में ये भी रहे शामिल
राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित करने वालों में मुख्य रूप से कांग्रेस कमेटी के नगर अध्यक्ष राजेन्द्र वर्मा फोटोवाला, प्रवक्ता सरजू शर्मा, अधिवक्ता संघ के उपाध्यक्ष देवेन्द्र प्रताप यादव, सिकन्दर अब्बास रिजवी, मोहम्मद इजहार एडवोकेट, रामहरख रावत, केसी श्रीवास्तव, वीरेन्द्र प्रताप यादव, शीलम कुमारी सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

Also Read