Barabanki News :  नए साल के मौके पर लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने बाराबंकी की जनता को दिया सड़क का उपहार

UP Times | लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद

Jan 03, 2024 13:18

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने नए साल के मौके पर बाराबंकी जनपद की जनता को उपहार में सड़क प्रदान की है। जिस सड़क का सुधार किया...

Barabanki News (आलोक श्रीवास्तव) : उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने नए साल के मौके पर बाराबंकी जनपद की जनता को उपहार में सड़क प्रदान की है। जिस सड़क का सुधार किया जाएगा, यह सड़क तहसील फतेहपुर विकास खंड निंदूरा के अत्यंत पिछड़े भाग को जिला मुख्यालय बाराबंकी व जनपद लखनऊ को जोड़ने वाला अत्यंत महत्वपूर्ण अन्य जिला मार्ग है। जिसकी वर्तमान में 3.75 मीटर चौड़ाई को 7 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा।

नए साल पर सड़क का सुधारीकरण
बाराबंकी के तहसील फतेहपुर विकास खंड निंदूरा को जिला मुख्यालय बाराबंकी व जनपद लखनऊ को जोड़ने वाली सड़क का चौड़ीकरण हो जाने के पश्चात क्षेत्र की जनता को फायदा होगा। लोग का ब्लॉक तहसील व जिला मुख्यालय का आवागमन और दैनिक आवश्यकताओं स्कूल, अस्पताल, न्यायालय और मंडी बाजार की पहुंच सहज हो जाएगी। इस क्षेत्र में किसानों की आलू, मेंथा, धान की अधिक पैदावार होती है। किसान अपनी फसल सीधे मुख्यालय पर बेच सकेंगे। सड़क के चौड़ीकरण होने से विकासखंड निंदुरा में पड़ने वाले बाबागंज घूमतार धौरहरा बाजगणी, बाजार समेत लगभग 25 से 30 राजस्व ग्रामों के 155000 क्षेत्रीय जनता को लाभ होगा। चौरीकरण होने से सुगम यातायात हेतु मार्ग उपलब्ध हो जाएगा और क्षेत्र का चौमुखी विकास होगा। साथ ही साथ जनपद के विकास को बल मिलेगा इतना ही नही, इस मार्ग के चौड़ीकरण होने से 1 लाख 55 हजार की जनता सीधी तौर पर प्रभावित होगी और जिला मुख्यालय समेत राजधानी से जुड़ेगी।

Also Read