अयोध्या कैंटोनमेंट में ब्रिगेडियर के PA का मिला शव : हत्या या आत्महत्या? जांच में जुटी पुलिस, 25 दिन पहले CBI ने की थी छापेमारी

UPT | अयोध्या कैंटोनमेंट में ब्रिगेडियर के PA का मिला शव

Sep 30, 2024 13:30

अयोध्या कैंटोनमेंट क्षेत्र में डोगरा रेजिमेंट के कमांडेंट ब्रिगेडियर कुंवर रंजीव सिंह के पर्सनल असिस्टेंट (PA) सूबेदार विनीश का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है।

Ayodhya News : अयोध्या कैंटोनमेंट क्षेत्र में डोगरा रेजिमेंट के कमांडेंट ब्रिगेडियर कुंवर रंजीव सिंह के पर्सनल असिस्टेंट (PA) सूबेदार विनीश का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है। विनीश का शव मिलने की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया है। स्थानीय पुलिस ने शव को बरामद कर जांच शुरू कर दी है, जबकि फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है। 

पत्नी ने बताया डिप्रेशन में थे
विनीश की पत्नी ने पुलिस को जानकारी दी कि वह पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में थे। पुलिस ने उनकी पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। CO सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह ने पुष्टि की कि इस मामले में गहन जांच की जाएगी और सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। 

25 दिन पहले CBI ने की थी छापेमारी
इस घटना के 25 दिन पहले, 5 सितंबर को, सीबीआई ने अयोध्या कैंटोनमेंट बोर्ड ऑफिस में छापा मारा था। सीबीआई ने टेंडर में अनियमितताओं और कुछ नियुक्तियों की गड़बड़ियों को लेकर यह कार्रवाई की थी। उस समय सीबीआई के अधिकारियों ने दस्तावेजों की जांच की थी और कई कर्मचारियों से पूछताछ की थी। इस बीच, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक पवन पांडे ने आरोप लगाया कि कैंटोनमेंट बोर्ड में 25 करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि जो कोड टेंडर निकालने के लिए इस्तेमाल किया गया, वही टेंडर डालने के लिए भी उपयोग किया गया, जो भ्रष्टाचार का बड़ा प्रमाण है। 



मामला की जांच जारी
इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस हर पहलू पर ध्यान दे रही है और जल्द ही जांच के निष्कर्ष सामने लाए जाने की संभावना है। यह मामला न केवल विनीश के संदिग्ध निधन से संबंधित है, बल्कि सीबीआई की जांच और उसके बाद की घटनाओं से भी जुड़ा हुआ है। पुलिस की टीम घटना स्थल पर आवश्यक कार्रवाई कर रही है ताकि सही तथ्यों को उजागर किया जा सके। 

Also Read