मिल्कीपुर उपचुनाव : चंद्रशेखर अयोध्या में भरी हुंकार, निजी संस्थानों में आरक्षण की मांग

UPT | आजाद पार्टी प्रमुख चन्द्रशेखर

Aug 04, 2024 20:27

आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रावण ने मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के पांच नंबर मैदान पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के बहाने पार्टी में जोश भरा

Short Highlights
  • आजाद समाज पार्टी ने अयोध्या के मिल्कीपुर में किया कार्यकर्ता सम्मेलन
  • भाजपा सरकारों पर बोला हमला, कहा, घटा दिया शिक्षा का बजट
  • रावण बोले -सभी बहुजनों को अपनी ताकत को पहचानना होगा

Ayodhya News : आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रावण ने मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के पांच नंबर मैदान पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में जोश भरा। उन्होंने अपने उद्बोधन की शुरुआत स्वर्गीय मित्रसेन यादव को नमन करते हुए की। चंद्रशेखर ने कहा कि लोकतंत्र में देश की जनता ही सबसे बड़ी ताकत होती है। उन्होंने बताया कि वे लंबे समय से सभी के दरवाजे खटखटाते रहे हैं, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। उन्होंने बहुजनों से अपनी ताकत पहचानने की अपील की और कहा कि बाबा साहेब का सपना तभी साकार होगा, जब उनके द्वारा लिखित संविधान पूरी तरह लागू होगा।

बजट में कटौती पर की सरकार की आलोचना
चंद्रशेखर ने शिक्षा के बजट में कटौती पर सरकार की आलोचना की और कहा कि केंद्र सरकार नहीं चाहती कि गरीब जनता पढ़े-लिखे। उन्होंने बाबा साहेब के कथन को दोहराते हुए कहा कि शिक्षा शेरनी का दूध है, जो इसे पियेगा वही दहाड़ेगा। वर्तमान में प्राइवेट स्कूलों की बढ़ती संख्या पर भी उन्होंने चिंता जताई, क्योंकि गरीब लोग अपने बच्चों को इन स्कूलों में नहीं पढ़ा सकते। उन्होंने बताया कि देश के 80 करोड़ लोग 5 किलो राशन पर निर्भर हैं और उनकी मासिक आय 10 हजार रुपये भी नहीं है। इसलिए अच्छे डॉक्टर से इलाज कराना भी उनके लिए संभव नहीं है।



निजी संस्थानों में भी आरक्षण की मांग
चंद्रशेखर ने जोर देकर कहा कि जब तक जिला अधिकारी और नेता सरकारी अस्पतालों में इलाज नहीं कराएंगे, तब तक अच्छी चिकित्सा सेवा नहीं मिल सकती। उन्होंने कहा कि देश में सभी को समान रूप से मुफ्त शिक्षा मिलनी चाहिए ताकि गरीब भी शिक्षित हो सकें। देश की आजादी के 75 साल बाद अब समय आ गया है कि निजी संस्थानों में भी आरक्षण होना चाहिए। प्राइवेट संस्थानों में आरक्षण की जरूरत पर जोर देते हुए उन्होंने गैस के दाम 5 सौ रुपये करने की मांग की। पुलिस विभाग में सुधार की जरूरत पर भी उन्होंने बल दिया और कहा कि पुलिस की ड्यूटी 8 घंटे तक सीमित होनी चाहिए।

मिल्कीपुर उपचुनाव की तैयारी
चंद्रशेखर ने मिल्कीपुर उपचुनाव की तैयारी की घोषणा करते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि वे समय निकाल कर उनकी बात जनता तक पहुंचाएं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि वे पूरी तैयारी के साथ मिल्कीपुर उपचुनाव लड़ेंगे। भदरसा गैंगरेप पीड़िता से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनके लोग पीड़िता के संपर्क में हैं और वे दोषियों पर कठोर कार्रवाई चाहते हैं। उन्होंने बुलडोजर की कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त किया और कहा कि अपराधी को सजा मिलनी चाहिए, लेकिन उसके पूरे परिवार को नहीं।

Also Read