अयोध्या में बनाई गई कमेटी : राम पथ निर्माण में लापरवाही की होगी जांच , 15 दिन में सौंपेंगे रिपोर्ट

UPT | Ram Path

Jul 01, 2024 08:39

हाल ही में हुई बारिश के दौरान सड़क के कई हिस्सों में धंसाव की घटनाओं के बाद उठाया गया है। मंडलायुक्त गौरव दयाल के अनुसार, यह समिति विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों से बनी है और इसे 15 दिनों...

Short Highlights
  • एक विशेष समिति का गठन किया गया है
  • यह कदम बारिश के दौरान सड़क के कई हिस्सों में धंसाव की घटनाओं के बाद उठाया गया है
  • राज्य सरकार द्वारा छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है
Ayodhya News : अयोध्या प्रशासन ने राम पथ निर्माण में हुई कथित अनियमितताओं की जांच के लिए एक विशेष समिति का गठन किया है। यह कदम हाल ही में हुई बारिश के दौरान सड़क के कई हिस्सों में धंसाव की घटनाओं के बाद उठाया गया है। मंडलायुक्त गौरव दयाल के अनुसार, यह समिति विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों से बनी है और इसे 15 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करनी है। समिति मुख्य रूप से उन सीवेज चैंबरों और मैनहोल की जांच करेगी जहां समस्याएं उत्पन्न हुई हैं।

सीवर लाइन गए क्षेत्रों में देखी गई समस्या
14 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर लगभग छह से सात स्थानों पर गड्ढे बने हैं। गौरव दयाल का कहना है कि यह समस्या मुख्य रूप से सीवर लाइन बिछाए गए क्षेत्रों में देखी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले दो वर्षों में निर्मित लगभग 5,500 सीवर चैंबरों में से केवल आठ या नौ स्थानों पर ही समस्या आई है।

छह अधिकारियों पर कार्रवाई
बता दें कि राज्य सरकार ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और निर्माण कंपनी को नोटिस जारी किया है। जिसके अंतर्गत, अहमदाबाद स्थित ठेकेदार ‘भुवन इंफ्राकॉम प्राइवेट लिमिटेड’ को नोटिस जारी किया गया है। 

अवधेश प्रसाद ने उठाई जांच की माग
वहीं स्थानीय सांसद अवधेश प्रसाद ने इस मुद्दे पर गंभीर चिंता व्यक्त की और एक उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि "राम के नाम पर लूट" हो रही है। इस मामले में कितने लोग जिम्मेदार हैं, कौन जिम्मेदार है, सब कुछ स्पष्ट होना चाहिए। अवधेश प्रसाद ने इस मामले में और अधिक लोगों की संलिप्तता की संभावना जताई है।

Also Read