UP Board Exam 2024 : रामनगरी में दिखी सनातनी परंपरा, कुमकुम टीका लगाकर दी गई शुभकामनाएं

UPT | परीक्षार्थी

Feb 23, 2024 13:26

रामनगरी में यूपी बोर्ड की परीक्षा के पहले दिन गुरुवार को सनातनी परंपरा की झलक दिखी। जीजीआईसी परीक्षा केंद्र के गेट पर परीक्षार्थियों...

Short Highlights
  • जीजीआईसी गेट पर बच्चों के माथे पर लगाया कुमकुम का टीका
  • उत्साह से भरे बच्चे सुबह 6 बजे ही पहुंचने लगे परीक्षा केंद्र
Ayodhya News : रामनगरी में यूपी बोर्ड की परीक्षा के पहले दिन गुरुवार को सनातनी परंपरा की झलक दिखी। जीजीआईसी परीक्षा केंद्र के गेट पर परीक्षार्थियों के माथे पर कुमकुम का टीका लगाकर परीक्षा में सफल होने की शुभकामनाएं दी गईं। इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षा में 82 हजार से अधिक छात्र पंजीकृत हुए हैं। जिनमें हाईस्कूल की में कुल 43,131 और इंटरमीडिएट में कुल 38,945 परीक्षार्थी हैं। 

यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए बनाए गए 116 परीक्षा केंद्र
आपको बता दें कि जनपद में यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 116 केंद्र बनाए गए हैं। साल-2024 की हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा को नकलविहीन कराने को डीएम ने संबंधित मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों के अलावा जोनल, सेक्टर, स्टैटिक मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक कर रणनीति बना ली है। जिलाधिकारी ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षा 22 फरवरी से 09 मार्च तक 116 परीक्षा केंद्रों पर हो रही है। 

अच्छा हुआ पेपर, खिलखिलाते निकले सभी परीक्षार्थी
गुरुवार से शुरू हुई परीक्षा का प्रथम प्रश्नपत्र हिंदी का था। पेपर आसान होने से बच्चे खुश दिखे। इसी तरह इंटरमीडिएट में भी हिंदी विषय की परीक्षा देकर निकलीं अनन्या ने बताया कि आसान प्रश्न थे। सभी बच्चों ने बड़े ही इत्मीनान से पेपर दिया। जबकि सचल दल भी पहुंचा था। अनन्या ने बताया कि अब अगला पेपर 29 फरवरी को होगा। इस तरह सभी परीक्षार्थी गद‌्गद थे और हंसते हुए अपने अपने घरों को रवाना हुए।

Also Read