सुल्तानपुर में फिर हुआ एनकाउंटर : युवती के हत्याकांड मामले में पुलिस ने घेरा, मुठभेड़ में तीन घायल

UPT | घटनास्थल पर जांच करती पुलिस

Oct 01, 2024 13:20

ये बदमाश 20 सितंबर को गोसाईगंज थाना क्षेत्र में एक युवती की हत्या में शामिल थे और तब से फरार चल रहे थे। अस्पताल में भर्ती किए गए बदमाशों के नाम सलमान, सरवर और जावेद हैं...

Short Highlights
  • सुल्तानपुर में फिर से हुआ एनकाउंटर
  • पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल हुए तीन आरोपी
  • युवती हत्याकांड में हुई कार्रवाई
Sultanpur News : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में मंगलवार सुबह एक और पुलिस एनकाउंटर की खबर सामने आई है। जिसमें, तीन बदमाश घायल हुए हैं। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये बदमाश 20 सितंबर को गोसाईगंज थाना क्षेत्र में एक युवती की हत्या में शामिल थे और तब से फरार चल रहे थे। अस्पताल में भर्ती किए गए बदमाशों के नाम सलमान, सरवर और जावेद हैं।

शारदा नहर के पास मिला था युवती का शव
दरअसल, इस घटना की शुरुआत 20 सितंबर को हुई, जब गोसाईगंज थाना क्षेत्र के वैदहा गांव के पास शारदा सहायक नहर के किनारे एक अज्ञात युवती का शव मिला। युवती की पहचान होने पर पता चला कि वह कादीपुर थाना क्षेत्र की निवासी थी और जून में उसके परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 



शादी के दबाव बना रही थी युवती
जिसके बाद, पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ कि युवती का सलमान नाम के युवक के साथ प्रेम संबंध था। युवती उसी के साथ भागकर मुंबई गई थी। मुंबई से लौटने के बाद, युवती ने सलमान पर शादी का दबाव डाला था। सलमान ने शादी से इंकार किया और युवती द्वारा जेल भेजने की धमकी मिलने पर उसे हटाने का फैसला किया। 

साथियों के साथ मिलकर की हत्या
इसके बाद, सलमान ने युवती को जान से मारने के लिए प्लान बनाया। 20 सितंबर को सलमान ने अपने सहयोगियों शहंशाह, सरवर और जावेद के साथ मिलकर युवती की हत्या की और शव को झाड़ियों में फेंक दिया। पुलिस ने इस मामले में शहंशाह को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी थी। 

पुलिस मुठभेड़ में आरोपियों को लगी गोली
जब पुलिस को सूचना मिली कि तीनों आरोपी अखंड नगर थाना क्षेत्र में हैं, तो पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए घेराबंदी की। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिसके जवाब में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी। जिसमें सलमान, जावेद और सरवर के पैर में गोली लगी और वो घायल हो गए। जिसके बाद, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अब कानूनी कार्यवाही में जुट गई है।

ये भी पढ़ें- अमरोहा के स्कूल में प्रिंसिपल ने की आत्महत्या : कार्यालय में फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में बताई वजह

Also Read